शहडोल नागपुर सवारी रेलगाड़ी का शुभारंभ 29 को शहडोल से!

सप्ताह में एक दिन चलने वाली शहडोल से नागपुर रेल का नियमित संचालन आरंभ हो सकता है 04 सितंबर से!
(विनीत खरे)


नई दिल्ली (साई)। सिवनी, छिंदवाड़ा जिले के नागरिकों के लिए खुशखबरी है। मंगलवार 29 अगस्त को शहडोल से नागपुर के बीच चलने वाली नई सवारी रेलगाड़ी का शुभारंभ किया जा रहा है। 20 डिब्बों वाली इस रेलगाड़ी को शहडोल रेलवे स्टेशन से हरी झंडी दिखाई जाएगी। इसका नियमित संचालन 04 सितंबर से शहडोल की ओर से एवं 05 सितंबर को नागपुर की ओर से किया जा सकता है।
रेलवे बोर्ड के उच्च पदस्थ सूत्रों ने समाचार एजेंसी ऑफ इंडिया को बताया कि रेलवे बोर्ड के द्वारा जारी आदेश के अनुसार 08287 नंबर की शहडोल नागपुर उद्घाटन स्पेशल रेलगाड़ी को 29 अगस्त को शहडोल रेलवे स्टेशन से दोपहर डेढ़ बजे हरी झंडी दिखाई जाएगी। यह रेलगाड़ी उमरिया, न्यू कटनी, कटनी साऊथ होते हुए शाम 05 बजकर 10 मिनिट पर जबलपुर पहुंचकर 08 बजकर 45 मिनिट पर नैनपुर, रात 10 बजकर 20 मिनिट पर सिवनी के उपरांत 30 अगस्त को रात 12 बजकर 05 मिनिट पर छिंदवाड़ा एवं सुबह 04 बजे नागपुर पहुंचेगी।


सूत्रों का कहना है कि इस रेलगाड़ी का सप्ताह में एक दिन नियमित संचालक 04 सितंबर से आरंभ हो सकता है। इस रेलगाड़ी को सोमवार को नागपुर से संभवतः सुबह पौने बारह बजे रवाना किया जा सकता है एवं यह रेलगाड़ी चार घंटे का समय लेकर पौने चार बजे सिवनी पहुंच सकती है और उसके बाद यह लगभग साढ़े चार घंटे का समय लेकर रात सवा आठ बजे जबलपुर पहुंचकर मंगलवार को रात 12 बजकर 20 मिनिट पर शहडोल पहुंच सकती है। इस तरह यह रेलगाड़ी लगभग साढ़े बारह घंटे में नागपुर से शहडोल का सफर तय कर सकती है।
सूत्रों की मानें तो मंगलवार को यह रेलगाड़ी सुबह 05 बजे शहडोल से रवाना होकर आठ बजकर 50 मिनिट पर जबलपुर एवं उसके बाद लगभग साढ़े चार घंटे का समय लेकर यह दोपहर एक बजकर 10 मिनिट पर सिवनी एवं सवा दो बजे छिंदवाड़ा के बाद शाम साढ़े छः बजे नागपुर पहुंचेगी। शहडोल से नगपुर के बीच की दूरी यह रेलगाड़ी साढ़े 13 घंटे में तय करेगी। इसके लिए 29 अगस्त को शहडोल से नागपुर हेतु ऑन लाईन बुकिंग आरंभ कर दी गई है। सूत्रों ने बताया कि जल्द ही मिनिट टू मिनिट की समय सारणी एवं नियमित संचालन की तिथि की घोषणा भी आधिकारिक तौर पर कर दी जाएगी।