उत्साह से मनाया गया भगवान लक्ष्मीनारायण मंदिर का पाटोत्सव

पूजन अभिषेक, छप्पन भोग हवन के बाद वितरित किया भंडारा प्रसाद

मंदिर में विराजमान भगवान लक्ष्मीनारायण।

पूजन अभिषेक करते यजमान व अन्य।

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जबलपुर रोड लूघरवाड़ा स्थित अग्रसेन भवन परिसर में अग्रवाल समाज द्वारा निर्मित श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर में 24 फरवरी शनिवार को पहला पाटोत्सव हर्षोल्लास से मनाया गया।

भगवान का आकर्षक श्रृंगार करने के साथ पाटोत्सव के तहत आयोजित कार्यक्रमों की श्रृंखला देर शाम तक चलती रही। मुख्य यजमान के रूप में श्री कैलाश अग्रवाल नरियल वाले, श्री रामकुमार मोदी भोमा, श्री अशोक अग्रवाल, श्री अंजय अग्रवाल ने सपत्नी पूजन-अभिषेक, कथा व हवन में हिस्सा लिया। भगवान को स्वाष्टि व्यंजन का 56 भोग लगाने के साथ ही महाआरती में सामाजिकजनों ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया।

कथा, हवन पूजन के बाद जबलपुर मुख्य मार्ग पर भंडारा प्रसाद पुलाव-हलुआ का वितरण आमजनों को किया गया। वहीं सामाजिकजनों ने भोजन प्रसाद ग्रहण किया। गौरतलब है कि नक्काशीदार पत्थरों से नवनिर्मित मंदिर के गभर्गृह में जगत पालनहार भगवान श्री लक्ष्मीनारायण महाराज आर्कषक व मनमोहक प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा पिछले साल 24 फरवरी को की गई थी। मंदिर में भगवान की स्थापना के एक वर्ष पूर्ण होने पर 24 फरवरी शनिवार को पाटोत्सव भव्यता के साथ सामाजिकजनों ने मनाया।

दोपहर बाद भगवान लक्ष्मीनारायण का विधिवत श्रृंगार कर, छप्पन भोग लगाकर मंत्रोच्चार के साथ अभिषेक, पूजन किया गया। इसके बाद भगवान सत्यनारायण महाराज की कथा की गई। शाम 6 बजे से हवन पूजन के बाद महाआरती की गई, अंत में प्रसादी भोजन का वितरण किया गया। धार्मिक कार्यक्रम में श्री लक्ष्मीनारायण मंदिर समिति तथा अग्रवाल समाज कार्य समिति के सभी पदाधिकारियों, सदस्यों सहित अग्रवाल समाज के बुजुर्गो, पुरूषों, महिलाओं व युवाआें की उपस्थिति रही।