सिवनी की बेटी ने किया देश में नाम रौशन

 

 

पॉवर लिफ्टिंग में बनीं अनमोल विजेता

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। देश की राजनैतिक राजधानी दिल्ली में गत दिवस सिवनी जिले के नाम की धूम मची रही। सिवनी की बेटी अनमोल सच्चानी ने 27 जुलाई को संपन्न हुई पॉवर लिफ्ंिटग स्पर्धा में ओवर ऑल विनर का खिताब हासिल कर मध्य प्रदेश एवं जिले का नाम रौशन किया है।

अनमोल ने इस प्रतियोगिता में 200 किलो ग्राम डेड लिफ्ट, 150 किलो ग्राम सकाट्स, और 90 किलो ग्राम बेंच प्रेस इस तरह कुल 440 किलो ग्राम वजन उठाने के साथ वे ओवर ऑल विजेता बनीं। वहीं ऐसा उन्होंने पाँचवी बार दिल्ली में विजेता के रूप में अपने साथ ही साथ सिवनी जिले का नाम रौशन किया है।

अनमोल ने बताया ये उनका पाँचवी बार पॉवर लिफ्टिंग में विजेता के रूप में प्रदर्शन था। इससे पहले उनके द्वारा भोपाल, इंदौर, नसरुल्लागंज आदि में बहुत सारे राज्य और राष्ट्रीय स्तर की पॉवर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओ में अनेकों मेडल्स, सर्टिफिकेट्स और ट्रॉफी जीती जा चुकी हैं।

अनमोल ने बताया कि अब तक ट्रॉफी ओर मेडल्स जीते है पर आगे उनका विचार वर्ल्ड चैंपियनशिप में गोल्ड लाने का है। उन्होंने बताया कि यदि उन्हें ओलंपिक गेम्स में हिस्सा लेने का मौका मिलता है तो वह कभी इस मौके को अपने हाथों से नही जाने देंगी जिसके लिये वो अभी से तैयारियां कर रहीं हैं।