शिवाजी का जिक्र कर पवार पर बरसे मोदी

 

 

 

 

 

कहा देश में दो पीएम की बात पर चुप क्यों?

(ब्‍यूरो कार्यालय)

अहमदनगर (साई)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र के अहमदनगर में एक रैली के दौरान कांग्रेस-एनसीपी गठबंधन पर जमकर हमला बोला। पीएम ने अपने संबोधन में एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार को निशाने पर लिया।

पीएम मोदी ने जम्मू-कश्मीर में अलग प्रधानमंत्री की बात करने वाले उमर अब्दुल्ला के बयान का जिक्र करते हुए पूछा कि देश में दो प्रधानमंत्री की बात पर पवार कब तक चुप रहेंगे। पीएम ने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए तुगलक रोड चुनावी घोटाले का आरोप लगाया। पीएम ने साथ ही कहा कि 23 मई को जब देश में फिर मोदी सरकार आएगी तो देश के सभी किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि योजना का लाभ मिलेगा।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान में घुसकर कार्रवाई का जिक्र करते हुए कहा, ‘आतंकियों को अब एक गलती भी भारी पड़ेगी। याद करिए पहले जो सरकार थी वह पाकिस्तान के सामने दुनिया के सामने कैसे कमजोर लगती थी हमारे जवान बदला लेने की मांग करते थे लेकिन सरकार को सांप सूंघ जाता था। चौकीदार की सरकार पाकिस्तान में आतंकियों को घर में घुसकर मारने के लिए अपने सपूतों को इजाजत देती है। भारत ने अब दुनिया के सामने दुहाई देना बंद कर दिया है।

राष्ट्रवादी नाम धूल झोंकने के लिए

पीएम ने शरद पवार पर बड़ा हमला करते हुए कहा, ‘उनका क्या करेंगे जिन्होंने बरसों पहले देश की भावनाओं को समझना ही छोड़ दिया। इस बार तो हद ही हो गई। कांग्रेस-एनसीपी ऐसे लोगों के साथ खड़े हैं जो कह रहे हैं कि जम्मू-कश्मीर को भारत से अलग कर देंगे। अलग प्रधानमंत्री बना देंगे। कांग्रेस से कोई उम्मीद नहीं है क्योंकि यह पाप उन्हीं की देन है। लेकिन मुझे समझ नहीं आता कि शरद पवार को क्या हो गया है। आपने तो कांग्रेस छोड़ दी थी, कांग्रेस तोड़ दी थी। अब देश में दो प्रधानमंत्री की बात पर आप कब तक चुप रहोगे। जिस कश्मीर के लिए देश के हजारों जवानों ने बलिदान दिया। क्या वह कश्मीर के टुकड़े होने देंगे। वह जम्मू-कश्मीर में अलग पीएम चाहने वालों के साथ हैं। अरे शरद राव आपकी पार्टी का नाम तो राष्ट्रवादी रखा है। क्या यह नाम जनता की आंख में धूल झोंकने के लिए रखा है। छत्रपति शिवाजी की धरती के होकर आपको नींद कैसे आ रही है।

पीएम ने इस दौरान कहा, ‘देश सुरक्षित तभी देशवासी का हित सुरक्षित। पूरा देश राष्ट्र रक्षा के हित में एक सुर में बात कर रहा है। राष्ट्रीय सुरक्षा पर पूरा देश एकजुट है। पिछले पांच साल में महाराष्ट्र के लाखों गरीबों को पक्के घर मिले। घर-घर में शौचालय मिले। ऐसे परिवारों में जो गैस के चूल्हे के लिए इंतजार करते थे, एलपीजी गैस का कनेक्शन मिल गया। यह तभी संभव हो पा रहा है, जब आपने ईमानदार सरकार को वोट दिया।