भारत में चीतों का पुनर्स्थापन सदी की वाइल्ड लाईफ की सबसे बड़ी घटना – मुख्यमंत्री

(ब्यूरो कार्यालय)
नेशनल पार्क कूनो (साई)। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश को चीतों की सौगात देने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का प्रदेशवासियों की ओर से आभार माना है। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि भारत में चीतों की पुनर्स्थापन के लिए मध्यप्रदेश के कूनो राष्ट्रीय उद्यान को चुनना प्रदेश के लिए बड़ी उपलब्धि है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि भारत में वन्य प्राणी चीता समाप्त हो गया था। प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में चीते को फिर से पुनर्स्थापित करने का ऐतिहासिक काम हो रहा है। यह सदी की वाइल्ड लाईफ की सबसे बड़ी घटना है। इससे प्रदेश में विशेष कर चंबल अंचल में पर्यटन गतिविधियाँ तेजी से बढ़ेंगी। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने निवास से मीडिया के लिए जारी संदेश में यह बात कही।
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि आज महिला स्व-सहायता समूहों का सम्मेलन भी कराहल में आयोजित किया गया है। सम्मेलन में एक लाख बहनें प्रत्यक्ष रूप से उपस्थित होंगी। साथ ही अलग-अलग स्थानों पर 42 लाख बहनें भी ग्राम केन्द्र और संकुल केन्द्र से जुड़ेंगी। प्रदेश की सभी पंचायतों और वार्डों से भी प्रदेशवासी प्रधानमंत्री श्री मोदी को सुनेंगे।