ब्रहस्पतिवार 04 मई 2023

मेष

आज विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। प्रेम एवं व्यापार की स्थिति अच्छी रहेगी। स्वास्थ मध्यम रहेगा। व्यापार ठीक रहेग, प्रेम में कलह संभव है। दूसरों की सफलता को सरहाकर आप उसका लुत्फ ले सकते हैं। आज भावनाओं में बहकर कोई निर्णय ना लें। आज विवाद के चलते मानिसक कष्ट बढ़ेगा।

वृष

आज भौतिक सुख में वृद्धि होगी, मां का स्वास्थ्य बेहतर होगा। यात्रा में लाभ होगा। आर्थिक मामले भी सुलझेंगे। प्रेम एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी है। कार्यक्षेत्र में आपके कुछ शत्रु आपका बुरा करने की बार-बार कोशिश करते हुए नजर आएंगे। आज यात्रा के योग हैं। कारोबार में लाभ होगा। धन में बढ़ोतरी होगी।

मिथुन

आज आपके द्वारा की गई मेहनत आपको सफलता दिलाएगी। यात्रा में लाभ होगा। प्रेम एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी है। घर की साज-सज्जा पर काफी धन खर्च होगा। भाई के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी। भाइयों व मित्रों का साथ होगा। व्यावसायिक लाभ मिलेगा। आज सेहत खिली हुई रहेगी।

कर्क

आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा। रुका हुआ कोई कार्य चल पड़ेगा। स्वास्थ में भी सुधार रहेगा। धनागमन होता रहेगा। कुटुम्बों में वृद्धि होगी। आपको अपने बढ़ते हुए खर्चों पर काबू करने की जरूरत है। बजट बनाकर सभी खर्चों को करें तो बेहतर रहेगा। अजीविका के क्षेत्र में मनोनुकूल सफलता की प्राप्ति होगी।

सिंह

व्यापार आपका ठीक रहेगा। आज के दिन प्रेम एवं संतान की स्थिति काफी अच्छी रहेगी, परन्तु व्यापारिक दृष्टिकोण से अच्छा समय नहीं है। अगर आप कोई निवेश करने की सोच रहे हैं, तो किसी एक्सपर्ट से सलाह मशवरा करें तो बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य की अनदेखी ना करें। शिक्षा में सफलता की प्राप्ति होगी। पूंजी निवेश लाभप्रद हो सकता है।

कन्या

जीवनसाथी का सानिध्य मिलेगा। रोजी रोजगार में आप तरक्की करेंगे। स्वास्थ्य की स्थिति ठीक है। आज आर्थिक लाभ का योग बन रहा है। कल आपके मन में जल्दी पैसा कमाने की इच्छा जागृत होगी। माताजी की सेहत का खयाल रखें। नई योजनाओं की शुरुआत हो सकती है। भाग्य के ऊपर आपका परिश्रम हावी रहेगा।

तुला

आज आर्थिक स्थिति काफी अच्छी रहेगी। आज के दिन शत्रु भी मित्र बनने की कोशिश करेंगे। गुण-ज्ञान की प्राप्ति होगी। कल परिवार वालों के साथ किसी पार्टी में सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा। शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। स्वास्थ्य एवं प्रेम में सुधार होगा। नौकरी में नवीन अवसरों की प्राप्ति होगी।

वृश्चिक

आज के दिन विद्यार्थियों के लिए अच्छा दिन है। आज के दिन प्रेम एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी रहेगी। स्वास्थ मध्यम रहेगा। जीवन साथी के साथ आप परिवार की भलाई के लिए कार्य करते हुए नजर आएंगे। आर्थिक तरक्की के नए रास्ते खुलेंगे। व्यवसाय को लेकर अचानक कोई बड़ा लाभ हो सकता है।

धनु

आज भाग्य आपका साथ देगा। यात्रा से भी आपको लाभ होग। स्वास्थ्य में सुधार होगा। नई नौकरी की तलाश में हैं तो थोड़ा विलंब होगा।छात्रों को एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जाना पड़ सकता है। आज प्रत्येक कार्यों में सफलता की प्राप्ति होगी। रुके धन का आगमन होगा।

मकर

स्वास्थ एवं व्यापार की स्थिति काफी अच्छी है। संतान एवं प्रेम की स्थिति मध्यम है। आज वाहन चलाते समय लापरवाही न बरतें। आपको किसी के भी कहे में आकर धन का निवेश नहीं करना है, नहीं तो आपको नुकसान झेलना पड़ सकता है। आज आयात-निर्यात करने वालों को लाभ मिलने की संभावना है। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

कुंभ

आज के दिन आपका स्वास्थ ठीक रहेगा। प्रेम एवं व्यवसाय की स्थिति काफी अच्छी है। आपकी निर्णय लेने की क्षमता और पराक्रम में वृद्धि होगी। आज का दिन आर्थिक दृष्टिकोण से सुखद रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न बरतें। परिवार की आवश्यकताओं के लिए कुछ जरूरी खरीदारी करेंगे।

मीन

आज के दिन आप आकर्षण का केन्द्र बने रहेंगे। आपका समाजिक कद बढ़ेगा, बुजुर्गों का आशीर्वाद मिलेगा। कारोबार को विस्तार करने के लिए बेहतर समय है। परिवार में चली आ रही समस्याओं का समाधान ढूंढने में कामयाब रहेंगे। नौकरी व व्यवसाय में रुके धन का आगमन हो सकते हैं।

(साई फीचर्स)