कोरोने के कारण मध्य प्रदेश में होने वाला IIFA अवॉर्ड टला

 

(ब्यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)।  दुनिया के बड़े हिस्से में फैल चुके जानलेवा कोरोना वायरस का प्रभाव फिल्म उद्योग पर भी पड़ा है। 21 मार्च को भोपाल में व 27-29 मार्च को को इंदौर में पहली बार आयोजित होने वाले इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी (IIFA) अवार्ड समारोह टल गया है।

इन तारीखों का ऐलान जल्द किया जाएगा। गौरतलब है मध्य प्रदेश के इंदौर और भोपाल में आईफा अवार्ड को लेकर जोर-शोर से तैयारियां चल रही थीं। हाल ही में आईफा में नामिनेट होने वाली फिल्मों की घोषणा की गई है, इसके साथ ही इसका इन्वीटेशन भी सामने आया था। मध्य प्रदेश की कला और संस्कृति को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान दिलाने के लिए तैयारियां की जा रही थीं। इस कार्यक्रम के लिए मध्य प्रदेश सरकार भी पूरी तरह से जुटी हुई थी।

इस बीच, देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में एक और व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। इसे मिलाकर अब तक देश में कुल 30 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई है, जिनमें से तीन मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं। देश के अलग-अलग अस्पतालों में मरीज भर्ती हैं। दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में 10 मरीजों का इलाज हो रहा है, इनमें दिल्ली और गाजियाबाद के एक-एक, आगरा से लाए गए छह और इटली के पर्यटकों के साथ रहने वाला ड्राइवर शामिल है। गुरुग्राम के मेदांता में 14 इतालवी पर्यटकों का इलाज हो रहा है।