रोगी कल्याण समिति की बैठक संपन्न

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। विधायक श्री दिनेश राय एवं कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल की उपस्थिति में रोगी कल्याण समिति की बैठक का आयोजन जिला चिकित्सालय के सभाकक्ष में किया गया।

बैठक में जिला चिकित्सालय के स्वास्थ्य सेवाओं के उन्नयन तथा रोगी कल्याण समिति की वित्तीय स्थिति की समीक्षा सहित अन्य बिंदुओं पर चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिेये गए। बैठक में प्रमुख रूप से जिला चिकित्सालय में आगामी ग्रीष्म के दौरान जल प्रदाय व्यवस्थाओं के सुधार के लिए नवीन बोर के साथ-साथ जिला चिकित्सालय में उपलब्ध सम्प से सभी पानी टंकियों को जोडने को लेकर सहमति बने। इसी तरह मरीजों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए डॉक्टरों के लिए पृथक चेंबर की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये हैं।

रोगी कल्याण समिति की आय में वृद्धि के लिए रोगी कल्याण समिति के काम्पलेक्स में द्वितीय तल के निर्माण के लिए प्रस्ताव प्रेषित करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिये गये। इसी तरह जिला चिकित्सालय के प्रायवेट वार्डों के किराया वृद्धि के प्रस्ताव की अनुशंसा भी समिति द्वारा की गई है। बैठक में सिविल सर्जन डॉ. नावकर सहित लोक निर्माण विभाग, महिला बाल विकास अधिकारी सहित अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।