तीव्रता से किया जाये फसल नुकसानी का सर्वे-कलेक्टर

वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से कलेक्टर श्री सिंघल ने राजस्व अधिकारियों को दिये आवश्यक दिशा निर्देश

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल ने मंगलवार 19 मार्च 2024 को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से विगत दिवसों में जिले के विभिन्न क्षेत्र में हुई ओलावृष्टि तथा असमायिक वर्षा के कारण हुई फसल नुकसानी की समीक्षा कर आवश्यक दिशा निर्देश सभी राजस्व अधिकारियों को दिए।

उन्होंने विकासखंडवार संबंधित एसडीएम से चर्चा करते हुए फसल नुकसान की प्रारंभिक जानकारी प्राप्त की तथा सभी अधिकारियों को राजस्व, कृषि तथा ग्रामीण विकास विभाग सहित अन्य सम्बन्धित विभागों के मैदानी अमले का दल बनाकर तत्काल सर्वे पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने फसल नुकसानी की ग्रामवार वास्तविक शुध्द जानकारी समाहित कर प्रस्ताव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये।

बैठक में कलेक्टर श्री क्षितिज सिंघल ने लोकसभा निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए रिटर्निंग अधिकारी स्तर में लंबित निर्वाचन नामावली में नाम जुड़ने, हटाने एवं सुधार कार्यों की समीक्षा करने के साथ ही प्रकरणों के त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने मतदान केंद्रों में सभी जरूरी सुविधाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। उन्होंने क्रिटीकल एवं वनरेबल मतदान केंद्रों को लेकर भी अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।