भाजपा अब आई आकाश के बचाव में

 

 

 

 

कहा-विधायक की जायज बात अफसरों ने नहीं मानी

(ब्‍यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। इंदौर में विधायक आकाश विजयवर्गीय द्वारा निगम अफसर की पिटाई के दो दिन बाद भारतीय जनता पार्टी बचाव में उतरी है।

पार्टी ने कहा कि हाल ही में जो घटनाएं हुईं हैं उन्हें कतई उचित नहीं मानती लेकिन इस प्रकार की परिस्थितियां पैदा होने के कारण को समझती है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह ने कहा है कि कमलनाथ सरकार को इस बात का जवाब देना पड़ेगा कि अधिकारी सोच समझकर भारतीय जनता पार्टी के जनप्रतिनिधियों की अवहेलना क्यों कर रहे हैं।

सिंह ने कहा कि कमलनाथ सरकार ने अधिकारियों का कांग्रेसीकरण कर दिया है। जो अधिकारी कांग्रेस के एजेंडे पर काम करने में आनाकानी करते हैं उन्हें तबादलों का भय दिखाया जाता है। सब जानते है कि इंदौर के विधायक का स्वभाव कभी उग्र नहीं रहा। लेकिन, वहां की नगर निगम के अधिकारियों ने विधायक की जायज बात को न मानते हुए आम नागरिकों और विशेषकर महिलाओं के साथ दुर्व्यवहार किया।

उन्‍होंने कहा कि जनप्रतिनिधि होने के नाते विधायक का वहां पहुंचना लाजमी था, लेकिन अधिकारियों ने विधायक की एक नहीं सुनी और अपने अनुचित कार्य को करने की चेष्टा करने लगे। परिस्थितिवश तनाव हुआ और ऐसी घटना हुई जिनका हम समर्थन नहीं करते। हाल ही में अन्य दो जिन घटनाओं का उल्लेख आ रहा है वहां भी कांग्रेस के इशारे पर जनप्रतिनिधियों की अनदेखी और अवमानना की कोशिश हुई। सरकार अधिकारी, कर्मचारियों के कांग्रेसीकरण को रोके, वरना भारतीय जनता पार्टी को सड़कों पर आकर जनहित के मुद्दों पर सरकार को झुकने पर मजबूर करना पड़ेगा।