सीमा बैठक सम्पन्न

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह की अध्यक्षता में सोमवार 08 जुलाई को समय सीमा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं जिला अधिकारियों की उपस्थिति रही।

कलेक्टर प्रवीण सिंह ने विभागवार सीएम हेल्पलाईन प्रकरणों, समय सीमा में दर्ज प्रकरणों एवं वरिष्ट कार्यालयों से प्राप्त पत्रो के संबंध में अधिकारियों से सीधे तक्ष प्रश्न करते हुए लम्बित प्रकरणों के कारणों को जाना। जिसमें सीएम हेल्पलाईन में अपेक्षाकृत कार्य न करने पर जिला आपूर्ति अधिकारी एवं महाप्रबन्धक सहकारी बैंक को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये।

बैठक में बिना पूर्व अनुमति जानकारी की अनुपस्थित पाये गये लखनादौन सीएमओ के एक दिन का वेतन काटने के निर्देश दिये। उन्होने अधिकारियों को सीएम हेल्पलाईन एवं पीजी पोर्टलों के शिकायत प्रकरणों पर त्वरित कार्यवाही के निर्देश दिये द्य साथ ही सभी जिला अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों से प्राप्त पत्रों पर कार्यवाही कर जनप्रतिनिधिगणों को अवगत कराने हेतु निर्देशित किया।

उन्होंने प्रदेश शासन की प्रस्तावित महत्वाकांक्षी योजना आपकी सरकार आपके द्वार योजना के प्रभावी क्रियान्वयन हेतु मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत को नोडल अधिकारी नियुक्त करते हुए 01 अगस्त से प्रारंभ हो रही इस महत्वूपर्ण योजना के प्रभावी क्रियान्वयन की कार्ययोजना बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारी को दिये।

कलेक्टर श्री सिंह ने जिला शिक्षा अधिकारी से स्कूल चले अभियान अंतर्गत आयोजित प्रवेश उत्सव में निशुल्क साइकिल एवं किताबों के वितरण की जानकारी प्राप्त कर हर पात्र विद्यार्थी को इनकी उपलब्धता सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये। राजस्व न्यायालयों में लंबित प्रकरणों की न्यायालय वार समीक्षा करते हुए 2 वर्ष से अधिक समय से लंबित समस्त प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश दिये गये।