फिलहाल स्कूल नहीं होंगे बंद, फैसला दो तीन दिन बाद!

कोरोना के हालातों की समीक्षा के दौरान बोले मुख्यमंत्री शिवराज
(नंद किशोर)
भोपाल (साई)। प्रदेश में स्कूलों को फिलहाल बंद नहीं किया जाएगा। प्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्कूलों को बंद करने की मांग जोरशोर से उठ रही हैं। सोमवार को समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि स्कूलों को बंद करने पर फैसला दो-तीन बाद किया जाएगा।
समीक्षा बैठक में शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि प्रदेश में फिलहाल ऐसे हालात नहीं हैं कि पाबंदियां बढ़ाई जाएं। कोरोना संक्रमण के जो आंकड़े पिछले तीन-चार दिन से मिले हैं, उन्हें देखते हुए सख्ती बढ़ाने की जरूरत नहीं है। अगले तीन-चार दिनों में स्थिति की समीक्षा करने के बाद इस पर फैसला लिया जाएगा।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक समीक्षा बैठक में स्कूल शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने आठवीं कक्षा तक के लिए स्कूलों को बंद करने की बत कही थी, लेकिन मुख्यमंत्री ने मना कर दिया। समीक्षा बैठक में सभी मंत्री, जिलों के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक, संभागायुक्त, पुलिस महानिरीक्षक एवं स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने हिस्सा लिया।
बताया जाता है कि इस बैठक में मध्य प्रदेश के सभी जिलों से अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जुड़े। इससे पहले सीएम शिवराज सिंह चौहान ने सिविल डिस्पेंसी प्रोफेसर कालोनी में टीकाकरण केंद्र का अवलोकन किया। जहां आज से प्रिकाशन डोज लगाई जा रही हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि अभी नाइट कर्फ्यू जारी है। स्कूलों को 50 फीसदी उपस्थिति के साथ संचालित करने के निर्देश हैं। आज हम फिर से ही स्थिति की समीक्षा कर निर्णय लेंगे। मेरी आप सभी से अपील है कि कोरोना से बचाव के लिए निर्धारित दिशा-निर्देशों का अवश्य पालन करें। 15 से 18 वर्ष आयु वर्ग के बेटे-बेटियों से मेरी अपील है कि जिन्होंने कोरोना से बचाव के डोज नहीं लगाए हैं, वह भी जल्द ही टीकाकरण करा लें। 60 वर्ष से ऊपर के बुजुर्गजनों को अब जो टीका लगना है वह भी आएं।