सिवनी के लाल ने पुणे में किया नाम रोशन

शिवम ने राज्य स्तरीय शतरंज प्रतियोगिता में जीता रजत पदक

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। कहते है जीवन में कभी हार नहीं माननी चाहिए,  क्योंकि हौंसले बुलंद हो तो बड़ी से बड़ी चुनौती को उसके सामने झुकना ही पड़ता है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है सिवनी के उपनगरीय क्षेत्र महाराज बाग भैरोगंज के जोगेश ठाकुर के पुत्र शिवम ठाकुर ने अपनी कड़ी मेहनत,  लगन व कभी हार ना मानने वाले जज्बे के चलते सफलता को अपने पास आने पर मजबूर कर दिया।

शिवम ने दिव्यांग राज्य स्तरीय क्रीड़ा स्पर्धा व महोत्सव 2023 पुणे (महाराष्ट्र) में 14 फरवरी से 16 फरवरी तक राज्य स्तरीय आयोजित क्रीड़ा स्पर्धा शतरंज (चेस) में नागपुर की तरफ से खेलते हुए अपने परिवार सहित सिवनी जिले का नाम रोशन किया है। शिवम ने पुणे में नागपुर की तरफ से खेलते हुए 05 खिलाड़ियों को मात देकर रजत पदक हासिल किया है,  शिवम ठाकुर ने फाइनल मैच में 9/8 का स्कोर किया।

शिवम को शतरंज प्रतियोगिता में रजत पदक गणेश पाटिल (निरीक्षक) सहित अतिथियों ने प्रदान किया।शिवम को जैसे ही रजत पदक के लिये मंच में बुलाया गया तो उसने अतिथियों का अभिवादन करते हुये कहा कि मंजिलें उन्हीं को मिलती है जिनके सपनों में जान होती है,  पंखों से कुछ नहीं होता हौसलों से उड़ान होती है। शिवम का जिला स्तर नागपुर पर आयोजित शतरंज प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल जीतने के बाद राज्य स्तरीय प्रतियोगिता पुणे के लिये चयन हुआ था।

शिवम इससे पहले भी नागपुर में कई पदक जीतकर सिवनी और अपने जिले का नाम रोशन कर चुका है, 10 साल के शिवम को शतरंज (चेस) खेलने की प्रेरणा पिता व शिवम के कोच सुरेश चव्हारे से मिली। शिवम के कोच प्रतिदिन शिवम को 2-3 घण्टे तक शतरंज की प्रैक्टिस करवाते थे, इसी के फलस्वरूप शिवम ने पुणे में रजत पदक जीता है।शिवम के साथ पुणे स्कूल स्टॉफ की सरिता बोन्द्रे, कोच सुरेश चव्हारे,  जानवी कवीश्वर, दिलीप परते गये हुए थे।शिवम को रजत पदक मिलने पर गुरुजनों, माता पिता व इष्ट मित्रो ने बधाई प्रेषित की है।