नव चयनित पटवारियों को नियुक्ति पत्र का वितरण मंगलवार को

(ब्यूरो कार्यालय)
सिवनी (साई)। नव चयनित पटवारियों के लिये नियुक्ति पत्र वितरण की कार्यवाही के अंतर्गत दिनांक 05 मार्च 2024 को मुख्‍यमंत्री डॉ मोहन यादव की अध्‍यक्षता में मोतीलाल नेहरू स्‍टेडियम भोपाल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नियुक्ति पत्र वितरण कराये जाने के निर्देश प्राप्‍त हुये हैं।
उक्‍त निर्देशों के अनुक्रम में जिलें में भी 05 मार्च 2024 को नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर, इंदिरा गांधी जिला चिकित्‍सालय परिसर सिवनी में दोपहर 01:00 बजे से कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। उक्‍त कार्यक्रम के दौरान नवनियुक्‍त पटवारियों को नियुक्ति पत्र प्रदान किया जावेगा। जिले में आयोजित उक्‍त कार्यक्रम में ऐसे अभ्‍यर्थी जो सिवनी जिले के निवासी हैं, जिनका प्रदेश के अन्‍य जिलों में पटवारी पद पर चयन हुआ है वे भी सिवनी जिले में आयोजित उक्‍त कार्यक्रम में दोपहर 01:00 बजे तक पटवारी प्रशिक्षण शाला, (नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर, इंदिरा गांधी जिला चिकित्‍सालय परिसर) सिवनी में उपस्थित होकर अपना नियुक्ति आदेश प्राप्‍त कर सकते हैं, उन्‍हें संबंधित जिले में जाने की आवश्‍यकता नहीं होगी। परन्‍तु जो पटवारी अभ्‍यर्थी सिवनी जिले के ही निवासी हैं, उन सभी अभ्‍यर्थियों को 05 मार्च 2024 को उक्‍त आयोजित कार्यक्रम में अनिवार्य रूप से उपस्थित होना होगा। ऐसे अभ्‍यर्थी जो सिवनी जिले के लिये चयनित हुये हैं, परन्‍तु वे सिवनी जिले के निवासी नहीं हैं, वे सभी अभ्‍यर्थी अपने गृह जिले में आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सम्मिलित होकर नियुक्ति आदेश प्राप्‍त कर सकते हैं। वे चाहे तो सिवनी आ भी सकते हैं। सिवनी जिले से बाहर के जिले के निवासी अभ्‍यर्थियों को 05 मार्च 2024 को सिवनी आने की अनिवार्यता नहीं है। परन्‍तु सिवनी जिले के लिये चयनित सभी अभ्‍यर्थियों को 07 मार्च 2025 को कार्यालयीन समय 10:30 बजे अपनी उपस्थिति प्रधानाध्‍यापक पटवारी प्रशिक्षण शाला, (नर्सिंग ट्रेनिंग सेंटर, इंदिरा गांधी जिला चिकित्‍सालय परिसर) सिवनी में देनी अनिवार्य है।
नवनियुक्‍त पटवारी प्रशिक्षणार्थियों में से महिलाओं के लिये ही छात्रावास की व्‍यवस्‍था उपलब्‍ध हो सकेगी, जिसका लाभ लेने के लिये उन्‍हें नियमानुसार निर्धारित छात्रावास शुल्‍क की राशि का भुगतान करना होगा। पुरूष पटवारी प्रशिक्षणार्थियों के लिये पृथक से छात्रावास की व्‍यवस्‍था नहीं है, जिसके कारण उन्‍हें अपने निवास के लिये स्‍वयं व्‍यवस्‍था करनी होगी तथा अपने निवास की सूचना प्रधानाध्‍यापक, पटवारी प्रशिक्षण शाला सिवनी को देनी होगी।