जर्जर हुई पटपुरा की पुलिया

 

 

मुंगवानी मार्ग हो सकता है अवरूद्ध

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के द्वारा सालों पुराने पुल पुलियों की ओर नज़रें इनायत नहीं किये जाने के कारण बरसात में हादसों की आशंकाएं बढ़ रही हैं। शहर से लगी पटपुरा पुलिस इन दिनों क्षतिग्रस्त हो चुकी है जो दुर्घटनाओं को न्यौता देती नज़र आ रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार छिंदवाड़ा जिले के अमरवाड़ा को सिवनी से जोड़ने वाले मार्ग पर जिला मुख्यालय से लगी पटपुरा पुलिस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गयी है। आलम यह है कि इस पर जब भी वाहन गुजरते हैं, पुलिया में जमकर कंपन्न महसूस होने लगता है।

ग्रामीणों की मानें तो इस मामले में बार – बार लोक निर्माण विभाग को सूचना दिये जाने के बाद भी अब तक पीडब्ल्यूडी विभाग के द्वारा इस ओर ध्यान नहीं दिया गया है। बारिश के साथ ही पुलिया और भी कमजोर होती दिख रही है।

सिवनी – अमरवाड़ा (छिंदवाड़ा) को जोड़ने वाले उक्त मार्ग पर बनी पटपुरा पुलिया से प्रतिदिन हजारों लोग आवागमन करते हैं। उक्त मार्ग से होकर लगभग दर्जनभर बस व अन्य सवारी वाहनों के साथ दर्जनों की संख्या में निजि चार पहिया वाहन का आवागमन होता है। प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो उक्त पुलिया से वाहन के गुजरते समय उसमें कंपन्न की स्थिति बनती है। क्षतिग्रस्त पुलिया पर गौर करें तो उसमें लगे लोहे के रॉड टूटे नज़र आ रहे हैं। यह पुलिया शहर के भैरोगंज व मुंगवानी ग्राम के बीच स्थित है।