तीखे सवालों के झोल में फंसे हत्‍या का दावा करने वाले रूपकुमार शाह

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। हाल ही कूपर हॉस्पिटल के मोर्चरी सर्वेंट रूपकुमार शाह ने यह दावा कर चौंका दिया था कि सुशांत सिंह राजपूत का मर्डर हुआ था। रूपकुमार शाह ने कहा था कि जब सुशांत की बॉडी पोस्टमॉर्टम के लिए लाई गई थी तो उन्होंने उसे देखा था।

गर्दन से लेकर हाथ और पैर पर चोटों के निशान थे और वह सुसाइड नहीं लग रहा था। रूपकुमार शाह के इस दावे के बाद हर तरफ सनसनी मच गई। सुशांत सिंह राजपूत 14 जून 2020 को अपने फ्लैट में मृत मिले थे और तब से लेकर अभी तक उनकी मौत की गुत्थी अनसुलझी है। सीबीआई अभी भी इस केस की जांच कर रही है। ऐसे में जब रूपकुमार शाह ने सामने आकर सुशांत के मर्डर का दावा किया तो हर किसी के होश उड़ गए।

RoopKumar Shah से अब इसी दावे को लेकर कुछ सवाल किए गए, जिनका उनके पास कोई जवाब नहीं निकला। ‘आजतक’ की रिपोर्ट के मुताबिक, रूपकुमार शाह से जो भी सवाल पूछे गए, उनके जवाब पर उन्होंने चुप्पी साधे रखी।

रूपकुमार शाह से जब पूछा गया कि Sushant Singh Rajput की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट पर उनके घरवालों ने कोई सवाल क्यों नहीं उठाया? इस पर रूपकुमार शाह के पास कोई जवाब नहीं था। जब रूपकुमार से उन डॉक्टरों के बारे में पूछा गया, जिन्होंने सुशांत की बॉडी का पोस्टमॉर्टम किया था तो उन्होंने कहा कि उन्हें डॉक्टरों के नाम याद नहीं है। चूंकि डॉक्टरों ने उस समय कोविड किट पहनी हुई थी, इसलिए उन्हें पहचान भी नहीं सकते।

जो रूपकुमार शाह यह दावा कर रहे थे कि अगर सीबीआई उन्हें पूछताछ के लिए बुलाएगी तो वह जरूर जाएंगे और सारी बात बताएंगे, उनके पास अब पूछे गए एक भी सवाल का जवाब नहीं था। रूपकुमार शाह का कहना था कि सुशांत की हड्डियां तोड़ी गई थीं। उनके पैर की हड्डी भी टूटी थी और मुंह देखकर ऐसा लग रहा था, जैसे मुक्का मारा गया हो। इसी को लेकर जब रूपकुमार शाह से पूछा गया कि क्या ये बातें सुशांत के परिवारवाले और बहनों ने नोटिस नहीं की थीं? तो रूपकुमार कोई जवाब नहीं दे पाए। रूपकुमार से यह भी सवाल किया गया कि सुशांत की मौत किस वजह से हुई, इस पर अब तक उनके परिवार के किसी भी सदस्य ने संदेह नहीं उठाया। इस पर रूपकुमार ने कहा कि हो सकता है कि उनका परिवार इस बारे में नहीं जानता होगा।

रूपकुमार शाह ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत पर ढाई साल बाद सामने आकर बोलने की हिम्मत दिखाई। आखिर ढाई साल तक वह चुप क्यों रहे? इस सवाल के जवाब में भी वह चुप रहे। वह कोई सीधा जवाब नहीं दे पाए और बस इतना ही कहा कि तब उन्हें महाराष्ट्र की तत्कालीन सरकार पर भरोसा नहीं था।

उधर रूपकुमार शाह के दावे के बाद सुशांत सिंह राजपूत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने सीबीआई से इस केस में क्लोजर देने के साथ-साथ रूपकुमार की सुरक्षा की भी मांग की। एक्टर शेखर सुमन भी सामने आए हैं और उन्होंने भी सीबीआई से इस मामले में एक्टर को इंसाफ देने और रूपकुमार की सुरक्षा की मांग की है।