खोपड़ी की हो डीएनए जांच : यादव

(ब्यूरो कार्यालय)

धनौरा (साई)। कहानी से धनौरा सड़क निर्माण के दौरान मुरम से निकली खोपड़ी के मामले में अब सियासत भी गर्माने लगी है। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने इस मामले में निष्पक्ष जांच की मांग की है। रविवार की शाम को धनौरा क्षेत्र में एक सड़क के निर्माण के दौरान एक खोपड़ी निकलने से सनसनी फैल गयी थी।

कम्यूनिस्ट पार्टी के ब्लॉक अध्यक्ष प्रहलाद यादव का इस मामले में कहना है कि इस मामले में पुलिस को निष्पक्ष जांच करनी चाहिये लेकिन लग रहा है कि पुलिस, इस मामले में पहले ही कंपनी को क्लीन चिट दे चुकी है। उन्होंने कहा कि पार्टी मांग करती है कि खोपड़ी की डीएनए जांच करायी जाये ताकि पता चल सके कि खोपड़ी आखिर किसकी है?

प्रहलाद यादव का कहना है कि कंपनी का एक हैल्पर भी कई दिनों से लापता है जो कि संदेह पैदा करता है। आखिर तालाब में कोई खोपड़ी कैसे जा सकती है। हो सकता है कि किसी की हत्या कर उसे तालाब के दलदल में दबा दिया गया हो?

ज्ञातव्य है कि पलारी से धनौरा होते हुए कहानी तक बन रही मॉडल सड़क में रविवार को समतलीकरण के लिये कब्रस्तान से सटे तालाब से खोदकर लायी गयी मुरम में मानव खोपड़ी मिलने से क्षेत्रवासियों में सनसनी फैल गयी। सूचना मिलते ही धनौरा पुलिस मौके पर पहुंच गयी थी।

वहीं, कंपनी के कर्मचारियों ने बताया कि धनौरा कब्रस्तान से लगे सार्वजनिक तालाब में कंपनी मुरम खुदाई करवा रही थी। खुदाई के दौरान मुरम के साथ एक मानव खोपड़ी भी सड़क तक पहुंच गयी। भोपाल की कंस्ट्रॅक्शन कंपनी 42.13 किलोमीटर लंबा कहानी पलारी मार्ग बनवा रही है।

इस पूरी सड़क को सीसी बनाया जाना है। इस सड़क को प्रदेश की मॉडल सड़क में शामिल किया गया है जिसका काम मई 2018 तक पूरा किया जाना है। कंपनी को 87 करोड़ 61 लाख रुपये में सड़क निर्माण का ठेका दिया गया है। इसमें कहानी से पलारी के बीच बनने वाले पांच बड़े पुल भी शामिल हैं।

भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी का कहना है कि कब्रस्तान से खोपड़ी पहुंचने की आशंका तो है लेकिन जब तक मामले की गंभीरता से जांच नहीं की जाती है तब तक संदेह बना ही रहेगा। इसलिये पुलिस को चाहिये कि वह बकायदा वैज्ञानिक तरीके से जांच कराये ताकि ग्रामीणों का शक दूर हो सके।



3 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *