चेंबर ने लिया सांसदों को आड़े हाथ

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। सिवनी में ब्रॉडगेज स्थापित करने के काम की मंथर गति को देखते हुए चेंबर ऑफ कॉमर्स ने जिले के दोनों सांसदों फग्गन सिंह कुलस्ते एवं बोध सिंह भगत को आड़े हाथों लिया है।

जिले से गुजरने वाली छोटी रेल लाईन को बंद करते समय आश्वासन तो यह दिया गया था, कि जनवरी 18 तक यहाँ बड़ी रेल लाईन का कार्य पूर्ण हो जायेगा, किन्तु आज स्थिति यह है कि छिन्दवाड़ा से व्हाया सिवनी, नैनपुर रेल लाईन बिछाने का कार्य पूर्णतः मृतप्राय स्थिति में है। वहीं इस कार्य में लगी पूरी की पूरी टीम को जबलपुर से मण्डला और बालाघाट जिले के रेल्वे ट्रेक के कार्य को तीव्रगति से पूर्ण करने हेतु लगा दिया गया है जो इस जिले के साथ घोर अन्याय है।

उक्ताशय की बात चेम्बर ऑफ कॉमर्स के नवनियुक्त अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल के द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कही जाकर उल्लेख किया गया है कि विकास के लिये आवश्यक संसाधनों की कमी से जूझ रहे इस सिवनी जिले में बड़ी रेल लाईन के रूके कार्य के कारण यहाँ का व्यवसाय बुरी तरह प्रभावित हो गया है।

उन्होंने कहा कि जिस समय यहाँ से गुजरने वाली छोटी रेल लाईन को बंद किया जा रहा था, तब जिलेवासियों को यह आश्वासन दिया गया था कि जनवरी 2018 तक सिवनी जिले में बड़ी रेल लाईन का कार्य पूर्ण हो जायेगा, किन्तु वर्तमान स्थिति यह है कि छिन्दवाड़ा से लेकर नैनपुर तक पूरे मार्ग का कार्य लगभग बंद रहते हुए मृतप्राय स्थिति में है। बड़ी लाईन के प्रारंभ होने की आशा में इस जिले का व्यवसायी तंगहाली से जूझ रहा है और रेल्वे के निर्माणकार्य की गति को देखकर पूरी तरह से हताशा और निराशा में डूबा हुआ है।

चेम्बर के जिलाध्यक्ष श्री अग्रवाल ने कहा है कि कहने को तो इस जिले के दो सांसद हैं और न केवल प्रदेश, बल्कि देश में भी इन्हीं दो सांसदों की सरकार हैं। देश के विभिन्न हिस्सों में न सिर्फ रेल्वे, बल्कि सड़कों के नवनिर्माण का कार्य पूर्ण गति से चल रहा है, किन्तु दुर्भाग्य की बात है कि सिवनी ही एक ऐसा जिला है जहाँ इस समय सभी विकास कार्य थमे पड़े हैं। और तो और इसी जिले से अच्छे-खासे मत प्राप्त कर जीतने वाले दोनों सांसद बजाये सिवनी का हित चिंतन करने के अपने – अपने जिला मुख्यालयों के विकास में लगे हुए हैं।



0 Views

Related News

जिले में ग्राम पंचायतों के कार्यक्रमों में बढ़ रही अश्लीलता! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। जिले में ग्राम पंचायतों के घोषित.
(शरद खरे) जिला मुख्यालय में सड़कों की चौड़ाई क्या होना चाहिये और सड़कों की चौड़ाई वास्तव में क्या है? इस.
मनमाने तरीके से हो रही टेस्टिंग, नहीं हो रहा नियमों का पालन! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। लोक निर्माण विभाग में.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। नगर पालिका में चुनी हुई परिषद के कुछ प्रतिनिधियों के द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी के.
खराब स्वास्थ्य के बाद भी भूख हड़ताल न तोड़ने पर अड़े भीम जंघेला (ब्यूरो कार्यालय) केवलारी (साई)। विकास खण्ड मुख्यालय.
(खेल ब्यूरो) सिवनी (साई)। भारतीय जनता पार्टी के सक्रय एवं जुझारू कार्यकर्ता तथा पूर्व पार्षद रहे संजय खण्डाईत अब भाजपा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *