नवीन जलावर्धन योजना पर स्थिति स्पष्ट करे पालिका

कितना काम – भुगतान हुआ, जनता के सामने रखे पालिका : आशुतोष वर्मा

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर में संचालित पूरक भीमगढ़ जलावर्धन योजना (नवीन जलावर्धन योजना) को लेकर इंका नेता आशुतोष वर्मा द्वारा मुख्य नगर पालिका अधिकारी एवं जिला कलेक्टर को लिखे गये अलग – अलग पत्रों में योजना से संबंधित आवश्यक जानकारी दिये जाने की अपील की गयी है।

श्री वर्मा ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को लिखे पत्र में उल्लेख किया है कि नगर की इस निर्माणाधीन पूरक योजना के लिये केन्द्र और राज्य सरकारों तथा नगर पालिका द्वारा नगर पालिका को कितनी राशि का अंशदान देना था? क्या ये अंशदान की राशि प्राप्त हो गयीं हैं? योजना की कुल लागत कितनी है? क्या उक्त तीनों अंशदानों की राशि से लागत राशि अधिक है? यदि हाँ तो अंतर की राशि कहाँ से प्राप्त होगी? इस योजना का काम कब तक पूर्ण होना था और अब तक कितना काम हो चुका है? ठेकेदार को अब तक कितना भुगतान कर दिया गया है? क्या ठेकेदार को निर्धारित समय में काम पूरा न हो पाने के कारण समयावधि बढ़ायी गयी है? यदि हाँ तो कितनी बार और क्यों? क्या इस विलम्ब के लिये ठेकेदार पर जुर्माना लगाया गया है, यदि हाँ तो कितना, और यदि नहीं तो क्यों, श्री वर्मा ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी से जनहित में उक्त जानकारी उन्हें शीघ्रातिशीघ्र दिये जाने का अपील की है।

इसी संदर्भ में श्री वर्मा ने जिला कलेक्टर को लिखे अपने पत्र में उल्लेख किया है कि नगर में पूरक भीमगढ़ जलावर्धन योजना का कार्य प्रगति पर है। ठेकेदार की विवादित कार्यप्रणाली को लेकर निरन्तर समाचार भी प्रकाशित होते रहते हैं। इतना ही नहीं कार्य की गुणवत्ता पर भी समाचारों के माध्यम से प्रश्न खड़े किये जा रहे हैं।

इंका नेता आशुतोष वर्मा ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी से अपील की है कि वे नगर पालिका परिषद को निर्देशित करें कि योजना के अंतिम भुगतान के पहले तकनीकी विशेषज्ञ की एक टीम गठित कर उनकी उपस्थिति में योजना को प्राप्त तकनीकी स्वीकृति के अनुसार कार्य हुआ है या नहीं? इसका परीक्षण कराया जाये, उसके बाद ही भुगतान किया जाये।



26 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *