श्रेष्ठ विवाह मुहूर्त इस दिन से हो रहे आरंभ

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नवंबर माह में शादियों के शुभ मुहूर्त एक बार फिर से शुरू हो रहे हैं। जिसके बाद हर तरफ शहनाइयों की गूंज होगी। कहीं दुल्हन आयेगी तो कहीं बेटी बिदा होगी। सिवनी में बिना डायवर्शन वाले लॉन्स की तालाबंदी के कारण शादियों में लोगों को मुसीबत का सामना भी करना पड़ सकता है।

सिवनी में शादियों को लेकर खासा उत्साह देखा जा रहा है। बाजारों में शादी की खरीदारी को लेकर भीड़ लग रही है। साड़ी की दुकानें हों या ज्वेलरी शॉप या फिर कपड़ों की दुकान है। सभी जगह शादी की खरीदारी जमकर हो रही है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार देव प्रबोधिनी एकादशी की बात से माँगलिक कार्यों की शुरुआत हो चुकी है लेकिन विवाह मुहूर्त 19 नवंबर से शुरू हो रहे हैं। 15 दिसंबर से 14 जनवरी 2018 तक मलमास होने से ब्रेक रहेगा।

शादी के शुभ मुहूर्त…

इस साल नवंबर में 19, 22, 23, 24, 28, 29 और 30 नवंबर को विवाह के विशिष्ट मुहूर्त हैं। दिसंबर में 03, 04, 10, 11 और 12 दिसंबर को विवाह मुहूर्त बन रहे हैं। 15 दिसंबर से 14 जनवरी 2018 तक मलमास रहेगा। मकर संक्राति के बाद विवाह मुहूर्त शुरू होते हैं किंतु इस बार जनवरी में कोई मुहूर्त नहीं है।



29 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *