सीएम हेल्पलाईन पर शिकायतों के बाद भी नहीं मिली गंदगी से निजात

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शहर के अधिकांश क्षेत्र में वहाँ के वाशिंदे किन विषम परिस्थितियों में रहकर अपना जीवन निर्वाह कर रहे हैं इसकी एक बानगी देखना हो तो सिवनी के शहीद वार्ड स्थित दीवान शाद कॉलोनी में जाकर सहज ही देखी जा सकती है।

दरअसल जिला मुख्यालय में शहीद वार्ड स्थित दीवान शाद कॉलोनी की गली नंबर-4 कच्ची सड़क के रूप में आज भी जीर्ण-शीर्ण हालत को प्राप्त है, यहाँ की दुरावस्था दिनों-दिन बिगड़ती ही जा रही है।। यहाँ निवासरत लोगों को बरसात के दिनों में तो पानी भरे रहने के कारण आने-जाने में बेहद परेशानियों का सामना करना पड़ता ही है, बाकी के अन्य खुले दिनों में भी लोगों के घरों से निकलने वाला गंदा पानी सड़क पर होकर ही बहता है जिसके कारण यह सड़क हमेशा गंदगी से बजबजाते रहती है।

इसके परिणाम स्वरूप इस गली के दोनों ओर रहने वाले लोगों को आने-जाने में होने वाली परेशानी के साथ ही साथ दुर्गंध और मच्छरों के आतंक का भी सामना करना पड़ता है, जो कि उनके स्वास्थ्य पर भी विपरीत प्रभाव डालता है। इस संबंध में वार्ड वासियों के द्वारा विगत लगभग छः माह पूर्व से ही नगर पालिका में आवेदन देते हुए इस गली में पानी की निकासी की उचित व्यवस्था किये जाने की गुहार लगायी जा रही है लेकिन अब तक इस दिशा में पालिका प्रशासन ने कोई भी समाधान कारक पहल प्रारंभ नहीं की है।

नगर पालिका की इस तरह की बेपरवाह कार्यप्रणाली से आजिज आकर जनसुनवायी के दौरान कलेक्टर को दिये गये अपने आवेदन में वार्ड वासियों ने उल्लेख किया है कि इस दुर्दशा को सुधरवाने हेतु उनके द्वारा पिछले छः माह से लगातार ही प्रयास किये गये लेकिन उन्हें अब तक इस समस्या से निजात नहीं दिलायी गयी है।

क्षेत्रीय नागरिकों ने बताया कि नगर पालिका के अलावा जनसुनवायी में इसके पूर्व भी, इसी समस्या को लेकर कई आवेदन दिये जा चुके हैं लेकिन नतीजा सिफर ही रहा। इतना ही नहीं इस स्थिति की शिकायत क्षेत्रीय वाशिंदों के द्वारा सीएम हेल्पलाईन पर भी की जा चुकी है।



0 Views

Related News

(शरद खरे) सिवनी शहर में जहाँ जिसका मन आया उस ठेकेदार या नगर पालिका के कारिंदों ने गति अवरोधक बना.
प्रभारी सीएमएचओ का बस नहीं था चिकित्सकों पर! (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। निःशक्त, दिव्यांग विद्यार्थियों के चिकित्कीय मूल्यांकन शिविरों में.
जमीनी स्तर पर महज श्रृद्धांजलि देकर और जयंति मना रही काँग्रेस! (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। विधानसभा चुनावों की पदचाप के.
शुक्रवार एवं शनिवार को रह सकती है साल की सबसे सर्द रात! (महेश रावलानी) सिवनी (साई)। उत्तर भारत की सर्दी.
पालिका के चुने हुए प्रतिनिधियों के पेट में क्यों उठने लगी मरोड़! (संजीव प्रताप सिंह) सिवनी (साई)। नगर पालिका परिषद.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। प्रतिष्ठित खेल शिक्षक धन कुमार यादव के द्वितीय पुत्र अनन्त यादव की पार्थिव देह मंगलवार को.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *