देर रात तक हुआ होलिका दहन

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। उमंगों और मस्ती का त्योहार होली नगर सहित जिले भर में मनाया जा रहा है। गुरूवार को धुरेड़ी धूमधाम से मनााने की पूरी तैयारियां हो गई हैं। लोग एक दूसरे को पहले से ही बधाईयां दे रहें है। होली में लोग एक दूसरे को गले मिलकर रंग गुलाकर लगाकर गिले शिकवे भुलाएंगे।

हर कोई इस त्योहार को अपने अंदाज में मनाने को उत्सुक है। शहर के अधिकतर लोगों ने सूखे रंगों से होली खेलकर पानी बचाने का संकल्प लिया। बाजार में अबीर गुलाल की दुकानें सजी हुई हैं। कई विक्रेता रासायनिक रंगों से परहेज कर हर्बल कलर बेच रहे हैं। बच्चों के लिये तरह-तरह की पिचकारी आई हुई हैं।

पर्व को रंगों की यादें चढ़ाने के लिये बाजार में हर्बल रंग विशेष रूप से बेचे जा रहे हैं। इस वर्ष विशेष रूप से खुशबूदार हर्बल गुलाब बाजार में आया हुआ है। लोग भी इसे खरीदना पसंद कर रहे हैं। बाजार में सूखे रंग उपलब्ध हैं, जिसमें गुलाल, सेंटेड गुलाल, मखकल गुलाल, गोल्ड सिल्वर जैसे सूखे रंग भी उपलब्ध हैं। बाजार में बच्चों के लिये 20 रुपए से लेकर 500 रुपए तक की पिचकारी मिल रही है। बच्चों के लिये प्रेशर गन व अन्य वैराटियों की आदि बिक रही हैं। इसके अलावा मोदी टैंक, मोदी गेन, वोडाफोन टैंक भी खास तौर से आए हैं।

जमकर हुई खरीददारी : होली को देखते हुए बाजारों में जमकर खरीददारी हुई। गुरुवार शाम तक दुकानों में खासी भीड़ रही। मिठाईयों से लेकर रंग गुलाल और पिचकारियों की खरीददारी हुई। वहीं बाजारों में बच्चों के लिये आकर्षण डिजाईन की पिचकारी और मुखोटे उपलब्ध हैं। वहीं कई स्थानों में तो भांग की मिठाई भी जमकर बिकी।

मौसम ने बिगाड़ा मिजाज : जिले में कई स्थानों में बुधवार की दोपहर को हुई बारिश ने खरीददारी के मिजाज पर असर डाला। जिले में अधिकांश शहरों में होली के एक दिन पहले त्यौहारी बाजार लगी थी जिसमें खरीददारी करने के लिये बड़ी संख्या में स्थानीय और आसपास के गांवों से लोग आए थे लेकिन बीच में बारिश के कारण लोग परेशान नजर आए। हांलकि शाम से पहले कई जगहों पर मौसम खुल गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *