पेड़ से बंधा मिला एक नरकंकाल

 

 

 

 

पुलिस के सामने आई एक पेचींदा थ्योरी

मॉस्को ( Moscow ) से इवान क्लूशारेव नाम का एक शख्स दो साल पहले गायब हो गया था। हाल ही में मॉस्को पुलिस को शहर से 80 किलोमीटर दूर जंगल में पेड़ से बंधा नरकंकाल मिला। जांच में पता चला कि यह नरकंकाल इवान का ही हैं। इवान क्लूशारेव हाइकिंग ( Hiking ) और सर्वाइवल ( Survival skills ) का अनुभवी था। इवान को सर्वाइवल स्किल्स में नया मुकाम हासिल करना था।

रूस की पुलिस को शक है कि इवान ने खुद को चेन और ताले के जरिए पेड़ से बांधा होगा और बाद में उसे खोलने में नाकाम रहा होगा। बता दें कि जिस जगह इवान की लाश मिली उस जगह कोई आता जाता नहीं था वह इलाका पूरा सूनसान था। वह ऐसे करतब दिखाना चाहता था कि लोग हैरान रह जाएं। शायद इसीलिए उसने यह भयानक कदम उठाया।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इवान की लाश जिस पेड़ से बंधी मिली उसके सामने एक टेंट और एक कैमरा भी मिला। इस बात से एक और शक उठता है कि वह अपनी सर्वाइवल स्किल को रिकॉर्ड करना चाहता था। घटनास्थल से पांच हथकड़ियां, कुछ लोहे की चेन, ताले और किताबें भी मिलीं। इवान उस ग्रुप का हिस्सा भी था जो कठिन परिस्थितियों में अपनी सर्वाइवल स्किल्स का परीक्षण करते हैं। फिलहाल, पुलिस घटना स्थल से बरामद कैमरा और लैपटॉप की जांच कर रही है। हालांकि, युवक की मौत का कारण फोरेंसिक जांच में ही सामने आने की संभावना है।

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *