जागा बिजली विभाग, अधिकारी उतरे मैदान में

 

(जाहिद शेख)

कुरई (साई)। जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह के सख्त रूख अपनाने के कारण अब बिजली कंपनी के अधिकारी अपने वातानुकूलित कक्षों से बाहर निकलकर गाँव – गाँव जा रहे हैं।

पिछले दिनों जिले में कई स्थानों पर आग लगने और लगातार बिजली गुल होने की खबरें सामने आयीं थीं। इन खबरों के बाद जिला कलेक्टर प्रवीण सिंह ने सख्त रूख अपनाते हुए बिजली कंपनी के अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया था, जिसके बाद अब अधिकारी और मैदानी अमला गाँवों का रुख करके ग्रामीणों से बात कर रहा है।

मैदानी अमले को दिये निर्देश : कुरई विकास खण्ड के अंतर्गत मध्य प्रदेश पूर्व क्षेत्र विद्युत कंपनी बादलपार के अंतर्गत रविवार को अधीक्षण अभियंता विद्युत वितरण कंपनी सिवनी द्वारा 33/11 केवी उपकेन्द्र बादलपार एवं ग्वारी का क्षेत्र भ्रमण कर बादलपार क्षेत्र में सप्लाई व्यवस्था की जानकारी ली गयी।

इस अवसर पर उनके द्वारा निर्बाध रूप से विद्युत आपूर्ति हेतु समस्त अमले को निर्देशित किया गया। इसी कड़ी में वे ग्रामीणों से रूबरू होकर ग्राम बेलपेठ में विद्युत आपूर्ति के संबंध में ग्रामीणों से मिले। ग्रामीणों को बताया गया कि अभी बिजली सप्लाई 24 घण्टे की जा रही है।

उन्होंनं ग्रामीणों को बताया कि इस समय किसी भी तरह की विद्युत कटौती नहीं की जा रही है तथा उपभोक्ताओं की शिकायतों का तुरंत निराकरण भी किया जा रहा है।

इस दौरान अधीक्षण अभियंता एम.ए. कुरैशी के साथ बादलपार केंद्र के कनिष्ठ अभियंता विकास त्रिपाठी एवं लाईन कर्मचारी का सभी स्टॉफ साथ में मौजूद था। एम.ए. कुरैशी के द्वारा ग्रामीणों को बताया गया कि कभी कभी खराब मौसम के कारण विद्युत प्रदाय में अवरोध होता है तो वह बिजली कटौती की श्रेणी में नहीं आता है। वहीं ग्रामीणों ने कहा कि क्षेत्र में कभी भी बिजली की कटौती कर दी जाती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *