भारत के लिए की निर्देशक ने मशक्‍कत

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

मुंबई (साई)। फिल्ममेकर अली अब्बास जफर का कहना है कि अपनी आने वाली फिल्म भारतका नाम तय करने के लिए उन्हें काफी मशक्कत करनी पड़ी थी। यहां तक की उन्हें पौराणिक कथाओं को भी खंगालना पड़ा और सब पर विचार-विमर्श करने के बाद आखिरकार फिल्म का नाम भारतरखा गया।

अली ने कहा कि वह 2014 में आई कोरियाई फिल्म से काफी प्रभावित हुए थे और इसी वजह से उन्होंने इसे हिंदी में बनाने का मन बनाया।

अली ने मीडिया एजेंसी से बात करते हुए कहा, ‘मैं इसे ओड टू माय फादरनाम नहीं देना चाहता था। मैं पिता से किए उसके वादे के अलावा कई और चीजों को भी देख रहा था। मैंने सलमान से कहा था कि मैं फिल्म को केवल उनके नहीं बल्कि एक देश के सफर के तौर पर बनाउंगा। लेकिन मुझे किरदार के नाम की तलाश थी।

उन्होंने कहा, ‘मुझे लगा कि राम पौराणिक कथाओं के श्रेष्ठ हीरो हैं। किरदार को अर्जुन भी कहा जा सकता था क्योंकि वह सब धर्म और कर्म के लिए कर रहा है। या कर्ण एक निस्वार्थ नायक।

अली ने कहा, ‘मुझे लगा कि अगर वह पीढ़ी दर पीढ़ी देश का पर्याय है, तो उसका नाम देश के नाम पर रखना चाहिए और फिर तड़के करीब तीन बजे, मुझे नींद नहीं आ रही थी और तभी भारतनाम मेरे दिमाग में आया। इसके तुरंत बाद ही मैंने सलमान और निर्माता अतुल अग्निहोत्री को इसके बारे में बताया और फिल्म का नाम तय किया गया।

बता दें कि भारत में सलमान के साथ कैटरीना कैफ, तब्बू, सुनील ग्रोवर, सोनाली कुलकर्णी, जैकी श्रॉफ जैसे स्टार्स भी नजर आएंगे।

One thought on “भारत के लिए की निर्देशक ने मशक्‍कत

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *