शादी कराने वाले पंडित के साथ ही भाग गई दुल्‍हन

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। शादी को लेकर आपने कई अजब गजब किस्से सुने होंगे। जहां दहेज को लेकर दुल्हन द्वारा दुल्हे को जेल कराए जाने से लेकर शादी तोड़ देने जैसी बातें आपने भी देखी या कहीं न कहीं पढ़ी ही होंगी। आपको भोपाल में शादी की वो घटना भी याद होगी जब जहांगीराबाद इलाके में रहने वाली मनाली अपने घर से मैरिज हॉल तक जाने का फैसला घोड़ी पर चढ़कर जाने का लिया था।

लेकिन आज हम आपको एक खास घटना के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां दुल्हन शादी के बाद पैसे और गहने लेकर शादी कराने वाले पंडित के साथ फरार हो गई!

ये है मामला

दरअसल मध्य प्रदेश के विदिशा जिले में एक युवती शादी कराने वाले पंडित के साथ ही कथित तौर पर भाग गई है। युवती अपने साथ नगदी और जेवरात भी ले गई है। परिजनों ने युवती के गुम होने की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

विदिशा के सिरोंज थाने की पुलिस के अनुसार, ग्राम टोरी बागरोद की एक 21 वर्षीय युवती लापता है। युवती का विवाह मई के पहले सप्ताह में गंजबासौदा स्थित एक गांव के निवासी युवक के साथ हुआ था।

युवती का विवाह पंडित विनोद महाराज ने संपन्न कराया था। वहीं विवाह के बाद युवती 23 मई से लापता है और वह अपने साथ नगदी और जेवरात भी ले गई है। यानि शादी के 16वें दिन से ही युवती फरार हो गई।

आशंका जताई जा रही है कि युवती विवाह संपन्न कराने वाले पंडित विनोद के साथ भागी है। कथित तौर पर रीना के विनोद से संबंध थे। पुलिस ने रीना के परिजनों की शिकायत पर प्रकरण दर्ज कर लिया है और उसकी तलाश शुरू कर दी है।

ऐसे हुआ घटनाक्रम…

बताया जाता है कि गांव के लोग 23 मई को चुनावी नतीजे को जानने के लिए टीवी से चिपके हुए थे, तब गांव की लड़की अपनी प्लानिंग को अंजाम देने की तैयारी में जुटी थी।

लड़की की शादी 7 मई को ही हुई थी। तीन दिन तक ससुराल में रहने के बाद वह मायके आ गई थी। फिर अपने प्रेमी पंडितजी के साथ भागने की तैयारी में लगी थी।

ऐसे हुआ पंडित पर शक…

युवती के पंडित के साथ भाग जाने की खबर गांववालों को तब मिली जब 23 मई को ही गांव में एक दूसरी शादी होनी थी। ऐसे में जब शादी करवाने के लिए लोग पंडित जी को ढूंढने गए तो वह गायब मिला।

इसी दौरान लोगों को पता चला कि वह लड़की भी गायब है, जिसकी शादी पंडित जी ने 7 मई को करवाई थी। उसके बाद गांव के लोगों ने काफी खोजबीन की, लेकिन तमाम तरह की कोशिशों के बावजूद दोनों का पता नहीं चला। उसके बाद 24 मई परिजनों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

खबरों के अनुसार पंडित विनोद पहले ही शादीशुदा है। उसके परिवार में पहले से पत्नी और दो बच्चे भी हैं। घटना के बाद से परिवार के सभी सदस्य गांव से फरार है। लोगों का कहना है कि विनोद और नवविवाहित युवती के बीच पिछले दो सालों से प्रेम-प्रसंग चल रहा था।

भोपाल में अजब गजब विवाह…

वहीं इससे पहले मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक शादी के दौरान सियासत का अनोखा ही रंग देखने को मिला। इस शादी में दूल्हे के साथ फेरे लेने के लिए दुल्हन घोड़ी चढ़कर पहुंची। दुल्हन की मानें तो उसने घोड़ी पर शादी के लिए जाने का फैसला सूबे में कांग्रेस की सरकार आने पर लिया है क्योंकि कांग्रेस के राज में लड़कियां पहले से ज्यादा सुरक्षित हैं।

दरअसल जहांगीराबाद इलाके में रहने वाली मनाली की शादी भोपाल के ही कुणाल से तय हुई है। मनाली ने अपने घर से मैरिज हॉल तक जाने का फैसला घोड़ी पर चढ़कर जाने का लिया। उसकी इस ख्वाहिश में परिवार के सदस्यों ने भी साथ दिया और दूल्हे के साथ-साथ दुल्हन मनाली के लिए अलग से घोड़ी की व्यवस्था की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *