एडीएम को दारू, मुर्गा भेजा तो होगी कार्यवाही!

 

 

 

 

एसडीएम गुना का सोशल मीडिया पर दिया आदेश हो रहा वायरल

(ब्यूरो कार्यालय)

गुना (साई)। गुना की एसडीएम शिवानी गर्ग ने जिले के अपर कलेक्टर दिलीप मंडावी पर गंभीर आरोप लगा दिए हैं।

एसडीएम ने कुछ दिन पहले अपने अधीनस्थों के व्हारट्सएप ग्रुप पर एक मैसेज डाल दिया। इसमें उन्होंने लिखा कि कोई भी एडीएम को दारू और चिकन नहीं पहुंचाएगा। अगर किसी ने ऐसा किया, तो उसके खिलाफ मैं कार्रवाई करूंगी। हालांकि मामले ने तूल पकड़ा, तो पटवारियों को बुलाकर उनके मोबाइल से इसे डिलीट भी करा दिया था। अपर कलेक्टर मंडावी ने जानकारी न होने की बात कही। वहीं कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार ने इस बारे में बात करने से मना कर दिया।

एसडीएम शिवानी गर्ग ने यह मैसेज जिले के रेवेन्यु ग्रुप नामक ऑफिशियल व्हाएट्सएप ग्रुप पर डाला। इसमें एसडीएम ने लिखा था कि कृपया ध्यान दें, समस्त पटवारी, आरआई, नायब तहसीलदार और तहसीलदार साहिबान ध्यान दें। अगर आप में से किसी ने भी किसी भी स्तर पर एडीएम को दारू, चिकन आदि पहुंचाया, तो मेरे द्वारा आपके विस्र्द्ध कार्रवाई की जाएगी और अनाधिकृत लाभ पहुंचाने संबंधी कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी। बताया जाता है कि जैसे ही वरिष्ठ अधिकारियों को पता चला, तो एसडीएम ने ग्रुप में शामिल पटवारी व अन्य सदस्यों को बुलाया और उनके मोबाइल से इसे डिलीट भी करा दिया।बताते हैं कि उस समय कलेक्टर भास्कर लाक्षाकार अवकाश पर थे।

कर्मचारीयों के बीच चर्चा का विषय : एसडीएम का यह मैसेज प्रशासनिक गलियारे में चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि उन्होंने अपने से वरिष्ठ अधिकारी पर दारू और चिकन के सीधे-सीधे गंभीर आरोप लगा दिए हैं। कुछ लोग इसे अनुशासनहीनता भी मान रहे हैं, तो कुछ कह रहे हैं कि अपर कलेक्टर और एसडीएम के बीच सामंजस्य नहीं है।

यह मैसेज तो पुराना हो गया है। एडीएम साहब की ऊल-जुलूल फरमाइशें रहती थीं। रोज बेचारे पटवारियों को परेशान करते थे। इसलिए हमने ग्रुप में डाला। दो-ढाई महीने हमारा अमला परेशान रहा। पटवारियों ने इसके लिए कलेक्टर साहब को ज्ञापन भी दिया था। अभी वर्तमान में तो उनके द्वारा कोई ख्वाहिश नहीं की जा रही है।

शिवानी रायकवार,

एसडीएम गुना.

एसडीएम ने क्या मैसेज डाला और क्यों डाला, मुझे इस बारे में कोई भी जानकारी नहीं है।

दिलीप मंडावी,

एडीएम गुना.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *