सड़कों पर दौड़ रहा हरा भरा आटो

 

 

 

 

शहरों में जहां जगह की कमी हो गई वहीं लोगों ने अपने वातावरण को शुद्ध रखने के लिए अगल-अगल तरीके निकालने शुरू कर दिए हैं। लोग अपने घरों में बची जगहों, छत पर बगीचा बनाते हैं। पिछले महीने सोशल मीडिया पर एक ऑटो रिक्शा की तस्वीर वायरल हुई थी। उस ऑटो रिक्शा के ड्राइवर ने अपने ऑटो की छत को एक गार्डन में तब्दील कर दिया था। ड्राइवर के मुताबिक, उसने ऐसा इसलिए किया था ताकि उसमें बैठने वाले को गर्मी न लगे।

महाराष्ट्र ( Maharashtra ) की साइबर सिटी पुणे ( Pune ) में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला। यहां के एक ऑटो ड्राइवर ने अपने ऑटो की न केवल छत बल्कि पूरी ऑटो को ही हरा-भरा कर दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस ड्राइवर ने अपने ऑटो को आर्टिफिशियल घास और फूलों से कुछ इस तरह सजाया है कि वह लोगों में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है।

सरकारी दस्‍तावेजों के मुताबिक, MH12QE0261 नंबर के इस ऑटो के मालिक का नाम इब्राहिम इस्‍माइल तंबोली है। पहली नज़र में यह ऑटो लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच लेती है। ड्राइवर इब्राहिम ने अपने ऑटो में केवल हरियाली ही नहीं है बल्कि उसमें उन्होंने रंग-बिरंगे फूल भी लगाए हैं। इसी बीच सोशल मीडिया ( social media ) पर इस ऑटो की तस्‍वीर वायरल हो गई है। इस तस्वीर को लोग काफी शेयर भी कर रहे हैं।

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *