गुरु व्यक्ति नहीं शक्ति है : आचार्य महेंद्र

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। महर्षि पतंजलि योग ध्यान साधना संस्थान सिवनी के बारापत्थर स्थित योग भवन में सैकड़ों की संख्या में लोगों के बीच में गुरु पूर्णिमा महोत्सव सानंद संपन्न हुआ।

कार्यक्रम के प्रारंभ में गुरु की महिमा पर डॉ.आराधना राजपूत द्वारा प्रकाश डाला गया। इसके पश्चात योग साधक सहारे आदि वरिष्ठ साधकों के द्वारा गुरु वंदना का कार्यक्रम होने के पश्चात आचार्य महेंद्र मिश्र ने अपने शिष्यों के समक्ष गुरु की भक्ति पर प्रकाश डालते हुए बहुत ही मार्मिक एवं स्नेहिल रूप से गुरु के आशीर्वचन के रूप में गुरु को शक्ति के रूप में निरूपित करते हुए शक्ति को विभिन्न प्रकार से रूपांतरित किये जाने पर उसके उदाहरण स्वरूप कई सारगर्भित बातें अपने शिष्यों को बतायीं।

उन्होंने इस बार गुरु पूर्णिमा पर जो पिछले 149 साल बाद ऐसा संयोग बना है पर भी प्रकाश डाला। कार्यक्रम में सभी श्रृद्धालुओं ने गुरु चरणों में पूजा की भोजन प्रसाद के पश्चात कार्यक्रम का आभार प्रदर्शन शंकर लाल पटवा के द्वारा किया गया।

इस मौके पर सुनील अग्रवाल, अंजू शर्मा, नेहा दुबे, गिरीश ठाकुर, सोनू साहू, एन.एल. चंदेरिया, राम रंजन राय, गौतम सनोडिया, अंजू अग्रवाल, नलिन सहारे, विनोद बघेल, जयदीप सिंह बैस, जयदेव कोल्हटकर आदि मौजूद थे।

2 thoughts on “गुरु व्यक्ति नहीं शक्ति है : आचार्य महेंद्र

  1. Pingback: fake rolex
  2. Pingback: cornhole game

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *