कार शो रूम पर ईओडब्‍लू का छापा

 

 

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

जबलपुर (साई)। कटंगी बाईपास स्थित स्कोडा कार के शोरूम सागर ऑटोटेक प्राइवेट लिमिटेड गुरुवार दोपहर को ईओडब्ल्यू ने छापा मारा।

टैक्स चोरी की शिकायत पर एसपी ईओडब्ल्यू के निर्देश पर निरीक्षक स्वर्ण जीत सिंह धामी अपनी टीम के साथ पहुंचे और कार्रवाई करते हुए दस्तावेजों को अपने कब्जे में ले लिया। वहीं भोपाल के भी एक अन्य कार शोरूम की भी इसी तरह शिकायत हुई है। हालांकि इस संबंध में अभी कोई जानकारी प्राप्त नहीं है।

ईओडब्ल्यू सूत्रों की माने तो पुराने रिकॉर्ड के मुताबिक भोपाल के कार शोरूम मालिक का भी जबलपुर के सागर ऑटोटेक से व्यापारिक संबंध रहा है या पार्टनरशिप रही है। वर्तमान में छापे को लेकर जो जानकारी आई है उसको लेकर बताया जा रहा है कि सागर ऑटोटेक प्राइवेट लिमिटेड द्वारा साल 2018 और 2019 बेचे गए वाहनों के संबंध में कम कीमत की इनवॉइस परिवहन विभाग को जारी कर मोटर में लाखों रुपए की हानि पहुंचाई गई है।

एसपी ईओडब्ल्यू एसपी देवेंद्र सिंह राजपूत के अनुसार लग्जरी वाहनों की बिक्री में टैक्स चोरी करने का मामला सामने आया है। टीम मौके पर जांच कर रही है। कहां कितनी गड़बड़ी हुई है इसकी जानकारी पुख्ता होने में कल तक का समय लग सकता है।

रसूखदार ओं के नाम सामने आए

स्कोडा कार शोरूम में आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो की कार्रवाई के बाद शहर के और व्यापार से जुड़े कई रसूखदार के नाम सामने आए। जिन्होंने हेराफेरी कर परिवहन विभाग को लाखों रुपए का चूना लगाया है और शोरूम संचालक को बड़ी टैक्स चोरी करने का अवसर दिया है। EOW को जो शिकायतें मिली उनमे शुभम निवासी पांडव नगर शहडोल को 2 मार्च 2019 को स्कोडा कोडियेक वाहन नंबर 1024 97 बेचा गया था । RTO को दी गई इनवाइस में कार की कीमत 36 लाख 34990 बताई गई। जबकि डीलर द्वारा उक्त वाहन की मार्च 2019 को परिवहन को भेजी गई इनवॉइस में मूल्य का वाहन 27 लाख जारी किया गया है। डीलर ने इस हिसाब से परिवहन विभाग को दी गई जानकारी इन वाइस में ₹9 लाख 34990 कम बता कर कीमत के 9% के रूप में ₹84000 की हानि पहुंचाई है।

दूसरे मामले में रोहित तिवारी शास्त्री नगर गढ़ा जबलपुर को अक्टूबर 2017 में स्कोडा रैपिड बेचा गया था। रोहित कार की कीमत 34 लाख 43501 है। जबकि डीलर आरटीओ को इसकी कीमत 30 लाख 49508 रुपए बताते हुए 36000 की टैक्स चोरी कर ली। एक अन्य मामले में भी टैक्स चोरी सामने आई है। ईओडब्ल्यू इन सभी शिकायतों की जांच करते हुए अन्य बिक्री की जांच भी कर रही है। इसमें आरटीओ समेत अन्य रसूखदार ओं के नाम और सामने आ सकते हैं।

3 thoughts on “कार शो रूम पर ईओडब्‍लू का छापा

  1. Pingback: 메이저놀이터
  2. Pingback: Devops solution

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *