बुजुर्गों का हुआ शॉल श्रीफल से सम्मान

 

 

लखनादौन पुलिस का नवाचार है जारी

(ब्यूरो कार्यालय)

लखनादौन (साई)। लखनादौन में पदस्थ नगर निरीक्षक महादेव नागोतिया के नेत्तृत्व में पुलिस के द्वारा इन दिनों नवाचार का दौर चलाया जा रहा है। नगर में युवा सट्टा जुआ अवैध शराब, गौकशी सहित यातायात नियमों के पालन के लिये लगातार लोगों को समझाईश के बाद सिविल अस्पताल लखनादौन में एक नवाचार की शुरुआत की गयी है।

इसमें सिविल अस्पताल में भर्त्ती मरीज़ों एवं उनके परिजनों को सुबह का चाय नाश्ता वितरित किया जा रहा है। इस मुहिम के चलते नगर के दर्जनों लोग उनका हाथ मजबूत करने आगे आये। इसी के साथ ही लखनादौन नगर निरीक्षक एम.डी. नागोतिया के द्वारा समीपस्थ ग्राम सिरोलीपार एवं करणपुर में नशा मुक्ति अभियान चलाया जा रहा है जिसके चलते लोग नशा से दूर होते जा रहे हैं।

इसी कड़ी में ग्राम करणपुर में गत दिनों लखनादौन पुलिस ने एक आयोजन किया जिसमें लोगों को नशा छोड़ने के साथ ही साथ जुआ सट्टा से दूर रहने की बात कही। इसके साथ ही नगर निरीक्षक ने लखनादौन ग्राम में निवासरत बुजुर्ग दंपत्ति को मंच पर बुलाकर उनका सम्मान पुष्पगुच्छ और शॉल श्रीफल से किया।

चर्चा के दौरान श्री नागोतिया ने बताया कि करणपुर में 70 फ़ीसदी आबादी शिक्षित है और लगभग 70 फ़ीसदी ही लोग शासकीय कार्य में लगे हुए हैं जिसके चलते यहाँ ज्यादा जागरूकता की जरूरत नहीं। उन्होंने कहा कि युवा पीढ़ी स्वयं आगे आकर नशा मुक्ति अभियान में जुड़ रही है।