काँग्रेस ने मनाया आदिवासी दिवस

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। 09 अगस्त भारत छोड़ो आंदोलन, विश्व आदिवासी दिवस, एवं युवक काँग्रेस स्थापना दिवस के अवसर पर जिला काँग्रेस कार्यालय में वरिष्ठ काँग्रेसियों एवं आदिवासी समाज के लिये कार्य करने वाले संगठन से जुडे़ वरिष्ठ नागरिकों का जिला काँग्रेस कमेटी के अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने पुष्पहारांे से स्वागत कर स्मृति चिन्ह भेंट किया।

इस अवसर पर सिवनी नगर के वरिष्ठ काँग्रेसी एवं आदिवासी समाज के सदस्य बड़ी संख्या में उपस्थित हुए। जिला काँग्रेस प्रवक्ता राजिक अकील ने जारी विज्ञप्ति में बताया कि इस अवसर पर जिला काँग्रेस अध्यक्ष राजकुमार खुराना ने अपने उदबोधन में कहा कि भारत के विकास एवं देश की स्वतंत्रता में आदिवासियों का विशेष योगदान है, काँग्रेस पार्टी ने हमेशा ही आदिवासियों के उत्थान के लिये कार्य किया है और आदिवासी समाज ने भी काँग्रेस पार्टी को भरपूर साथ दिया है।

श्री खुराना ने आगे कहा कि प्रदेश में मुख्यमंत्री कमल नाथ के नेत्तृत्व में काँग्रेस की सरकार बनते ही आदिवासी भाषा की शिक्षा आदिवासी विकास खण्डों के प्रायमरी पाठ्यक्रमांे में शामिल की गयी, विश्व आदिवासी दिवस के अवसर पर प्रदेश में एक दिन के अवकाश घोषित किया गया, प्रदेश में 89 आदिवासी विकास खण्डो में आदिवासी दिवस मनाने के लिये, प्रत्येक विकास खण्डों में एक-एक लाख की राशि उपलब्ध करायी गयी।

इस अवसर पर बरघाट विधान सभा क्षेत्र के विधायक अर्जुन सिंह काकोड़िया एवं जिला काँग्रेस कार्यकारी अध्यक्ष द्वय मो.असलम खान, नरेश मरावी ने भी अपने – अपने विचार रखे। इस अवसर पर एड श्रीमति चंचल सनोडिया ने काँग्रेस की रीति नीति से प्रभावित होकर काँग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।