दवा की दुकान में रात में लगी आग

 

 

 

 

 

पास का एक गोदाम चपेट में आया

(ब्यूरो कार्यालय)

इंदौर (साई)। प्रदेश के सबसे बड़े दवा बाजार स्थित होलसेल डीलर की एक दुकान में मंगलवार देर रात आग लग गई। इससे वहां रखी महंगी दवाइयां नष्ट हो गईं। आग ने पास में लगे एक गोदाम और ऑफिस को भी चपेट में ले लिया। आग बुझाने के लिए दमकल की टीम ने 12 टैंकर पानी का उपयोग किया।

दमकल विभाग के अनुसार मंगलवार रात तीन बजे दवा बाजार में स्थित अमित ड्रग हाउस से धुआं निकलने की सूचना मिली थी। वहां के सुरक्षा गार्ड रवि चौहान ने बताया था कि भूतल पर स्थित दुकान में से धुआं निकल रहा है। इसके बाद गाड़ियां भेजी गईं। तब तक आग ने विकराल रूप धारण कर लिया था। दुकान के पास लकड़ी का विभाजन था। इसमें यश जेनरिक नामक दवा का गोदाम था जबकि नीचे कार्यालय था। आग ने उसको भी अपनी चपेट में ले लिया। टीम ने पांच घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इसमें 12 टैंकर पानी लगा। दुकान मालिक अमित डोडवानी ने दमकल को बताया कि उनका होलसेल का काम था। आग संभवतः शॉर्ट सर्किट से लगी है। इससे दुकान का सारा माल जल गया है।

दिन भर रहा चर्चा का दौर

इधर अमित ड्रग हाउस में आग लगने से दवा बाजार में दिन भर व्यापारियों के बीच चर्चा का दौर चलता रहा। दरअसल अमित ड्रग हाउस ने दवा बाजार के एक पुराने जमे दवा व्यवसायी को प्रतिस्पर्धा में पछाड़ना शुरू कर दिया था। पिछले दो-तीन वर्षों में होलसेल व्यापार में उसका अच्छा नाम हो गया था। इसलिए इस आग को साजिश के तहत भी देखा जा रहा है। हालांकि अमित ड्रग हाउस के पीछे ही गार्ड बैठते हैं और यहीं पर अग्निशमन उपकरण भी रखे हुए हैं। इससे इस बात की संभावना कम है कि यहां पर किसी ने आग लगाई है।