पाईप लाईन नहीं सुधरने से पेयजल की समस्या

 

 

सीएम हेल्पलाईन की शिकायतों का नहीं होता निराकरण!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। नगर पालिका परिषद सिवनी के टैगोर वार्ड क्षेत्र में काली चौक के पीछे स्थित रहवासियों के मकानों की ओर जाने वाली पाईप लाईन विगत 06 माह से अवरूद्ध है, जिसके कारण यहाँ के रहवासियों को पेयजल का संकट का सामना करना पड़ रहा है।

वार्ड वासियों के अनुसार इस संबंध में अनेक बार मुख्य नगर पालिका अधिकारी, सीएम हेल्पलाईन, जनसुनवायी व मौखिक एवं लिखित शिकायत किये जाने के बावजूद भी अब तक पाईप लाईन में कोई सुधार नहीं करवाया गया है।

वार्ड निवासियों ने कहा कि एक ओर तो प्रशासन समय सीमा की बैठक में अधिकारियों को सीएम हेल्प लाईन की शिकायतों का निराकरण करने की हिदायत दी जातीं हैं लेकिन नागरिकों द्वारा सी.एम. हेल्पलाईन की शिकायत का ही निराकरण नहीं हो रहा है जिससे प्रशासनिक अधिकारियों की कथनी और करनी पर सवालिया निशान लग रहे हैं। समय सीमा की बैठक में भी अधिकारियों द्वारा गंभीरता से ध्यान नहीं दिया जाता है।

जनसुनवायी भी बनी शोभा की सुपारी : नागरिकों ने कहा कि जन सुनवायी में भी शिकायती आवेदन लिये जाते हैं उनका निराकरण कतई नहीं हो रहा है जिसके कारण साप्ताहिक जन सुनवायी भी मात्र शोभा की सुपारी बनकर रह गयी है।

वार्ड के रहवासी आलोक यादव, जय श्रीवास्तव, विनोद यादव, पूनाराम यादव, विजय, संदीप, आवीश करोसिया सहित अनेक लोगों ने पाईप लाईन सुधार कार्य शीघ्र कराने की माँग नगर पालिका सीएमओ से की है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि शीघ्र पाइप लाईन सुधार कार्य नहीं किया जाता है तो वे आंदोलन के लिये बाध्य होंगे, जिसकी जबावदारी प्रशासन की होगी।

क्षेत्र वासियों का कहना है कि नगर में जहाँ – तहाँ पाइप लाईन फूटी हैं लेकिन नगर पालिका के कर्त्ताधर्ताओं द्वारा पाइप लाईन का सुधार कार्य नहीं किया जाता जिसके कारण प्रतिदिन पानी बहता रहता है। क्षेत्रीय वाशिंदों का कहना है कि नगर पालिका के जलकर्म शाखा के अधिकारी व कर्मचारी जानते बूझते लोगों की पेयजल समस्या का निराकरण करने में कोताही बरत रहे हैं जिसके कारण इन दिनों लोगों को पानी के संकट से जूझना पड़ रहा है। लोगों ने कलेक्टर का ध्यान आकर्षित कर उचित कार्यवाही की माँग की है।