न्याय के लिये भटक रहे नव दंपत्ति!

 

जानलेवा हमले के बाद भी पुलिस ने नहीं की कोई कार्यवाही!

(फैयाज खान)

छपारा (साई)। प्रेम विवाह करने वाले दंपत्ति पर वधु पक्ष के लोगों के द्वारा कराये गये जानलेवा हमले की जानकारी पुलिस को दिये जाने के एक पखवाड़े बाद भी कोई कार्यवाही न होने के कारण दंपत्ति के द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है।

छपारा से 16 किलोमीटर दूर भीमगढ़ कॉलोनी निवासी रमजान खान पिता सलीम खान एवं उनकी पत्नि निखत खान जिन्होंने प्रेम विवाह किया था से नाराज वधू पक्ष के परिजनों के द्वारा 26 दिसंबर को कुरई और खवासा के बीच जंगल में इन पर जानलेवा हमला करवाने का आरोप नव दंपत्ति ने लगाया है।

इस मामले की जानकारी पुलिस को दिये जाने के एक पखवाड़े से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी किसी तरह की कार्यवाही नहीं किये जाने पर दंपत्ति के द्वारा जिला पुलिस अधीक्षक को एक आवेदन देकर कार्यवाही की माँग की है।

अपनी शिकायत में आवेदक ने बताया कि उसके ऊपर 15 दिन पूर्व जानलेवा हमला हुआ। इसकी पुलिस में रिपोर्ट करने के बाद भी हमलावरों के ऊपर कोई भी कार्यवाही नहीं की गयी है। उन्होंने आवेदन में बताया कि उनके द्वारा अपनी ही बिरादरी में प्रेम विवाह किया गया है।

अपने आवेदन में उन्होंने बताया कि वधू के मामा लईक खान पिता कादिर खान के द्वारा अपने सात अन्य साथियों के साथ मिलकर उन पर कुरई और खवासा के बीच, जंगलों में 26 दिसंबर की रात लगभग 02 बजे उनके वाहन को रोकने के लिये ट्रक आड़ा कर उन पर जानलेवा हमला किया था। इसके बाद वे किसी तरह मौके से भागे और अपनी जान बचायी। उन्होंने जिला पुलिस अधीक्षक से इस मामले में जल्द कार्यवाही की अपेक्षा व्यक्त की है।