धार्मिक भावनाएं आहत करने के मामले में फराह खान को गिरफ्तारी से फौरी राहत

 

(ब्‍यूरो कार्यालय)
मुंबई (साई)। मुंबई सेशन कोर्ट ने फराह खान को फौरी तौर पर गिरफ्तारी से राहत दी है। उनके खिलाफ अमृतसर के अजनाला पुलिस स्टेशन में धार्मिक भावनाओं को आहत करने पर केस दर्ज है।

बता दें कि फराह खान अमृतसर कोर्ट जाने से पहले गिरफ्तारी से राहत के लिए मुंबई कोर्ट से गुहार लगाई थी। कोर्ट ने फराह को गिरफ्तारी से बचने के लिए 5 हफ्ते की ट्रांजिट प्रोटेक्शन दी है ताकि वह अमृतसर के संबंधित कोर्ट में अग्रिम याचिका दायर कर सकें।

क्या है मामला

फराह खान, रवीना टंडन और भारती सिंह पर शो बैकबेंचर्समें कथित तौर पर एक समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत करने का आरोप लगा है। आरोप है कि रवीना, फराह और भारती ने एक शो में ईसाई समुदाय की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। ये कार्यक्रम क्रिसमस की शाम को प्रसारित हुआ था।

हालांकि फराह और रवीना दोनों ने ही माफी मांगी थी। फराह ने इस मामले पर ट्वीट कर माफी मांगी थी। फराह ने लिखा था, ‘मुझे दुख है कि मेरे शो के एक एपिसोड से कुछ लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। मैं हर धर्म का सम्मान करती हूं और किसी का भी अपमान करने का मेरा कोई इरादा कभी नहीं था। मेरी पूरी टीम, रवीना टंडन, भारती सिंह और मेरी तरफ से सभी को सॉरी।