भाजपा ने तान्हाजी फिल्म को मध्यप्रदेश में कर मुक्त करने की कि मांग

 

(ब्यूरो कार्यालय)

भोपाल (साई)। मध्यप्रदेश भाजपा ने अजय देवगत अभिनीत ‘‘तान्हाजी-द अनसंग वारियर’’ फिल्म को प्रदेश में कर मुक्त करने की मांग की और शिवसेना से सवाल किया है कि क्या वह उसकी इस मांग का समर्थन करती है।

इस बीच कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई ने दीपिका पादुकोण की फिल्म छपाक के आज शुक्रवार को यहां रिलीज अवसर पर लोगों को मुफ्त में टिकट वितरित किये वहीं दूसरी ओर भाजपा के स्थानीय नेताओं ने तान्हाजी देखने आये दर्शकों को मुफ्त में टिकट वितरित किये। फिल्म तान्हाजी..17 वीं शताब्दी के मराठा राजा छत्रपति शिवाजी महाराज की सेना के सेनापति तान्हाजी मालुसरे की जीवन पर आधारित है।

वहीं मेधना गुलजार द्वारा निर्देशित छपाक फिल्म तेजाब हमले से पीड़ित एक लड़की की कहानी है। इसमें दीपिका पादुकोण मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म तब चर्चा में आयी थी जब फिल्म अभिनेत्री दीपिका पादुकोण हाल ही में जवाहरलाल नेहरू विश्वविदयालय के छात्रों से मिलने पहुंच गयी थी।

इस फिल्म को कांग्रेस शासित राज्य मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में फिल्म रिलीज होने के एक दिन पहले गुरुवार 9 जनवरी को कर मुक्त घोषित किया गया है। प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष एवं भोपाल की हुजूर विधानसभा क्षेत्र से भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा ने कहा, ‘‘हमारी मांग है कि तान्हाजी फिल्म को प्रदेश में कर मुक्त किया जाए।

यह फिल्म विदेशी आक्रमणकारियों से देश की रक्षा करने के बारे में है। यह फिल्म हिन्दू राजा छत्रपति शिवाजी महाराज के मित्र और सेनापति तान्हाजी मालुसरे के शानदार जीवन पर आधारित है।’’ शर्मा ने कहा कि हम महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी मांग करते हैं कि वह तान्हाजी फिल्म को कर मुक्त करने के समर्थन में प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखें।

उन्होंने कहा कि ठाकरे को महाराष्ट्र में इस फिल्म को कर मुक्त करना चाहिये अन्यथा हम मान लेंगें कि ठाकरे ने औरंगजेब के विचारों का अनुसरण करना शुरु कर दिया है। भाजपा नेता सुरेन्द्रनाथ सिंह और अनिल अग्रवाल ने यहां रंगमहल सिनेमा के बाहर दर्शकों को तान्हाजी फिल्म मुफ्त टिकट बांटे। वहीं एनएसयूआई के प्रदेश प्रवक्ता विवेक त्रिपाठी ने कहा कि उन्होंने संगीत सिनेमा के बाहर छपाक फिल्म के 200 टिकट लोगों को मुफ्त में वितरित किये।