घरेलू विवाद में 01 मौत 02 घायल

 

 

(ब्यूरो कार्यालय)

छपारा (साई)। होलिका दहन एवं धुरैड़ी के पर्व, जहाँ नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शांति पूर्वक हर्षाेल्लास से मनाया गया, वही थाना क्षेत्र अंतर्गत दो ग्रामों में पुराने घरेलू विवाद के चलते एक व्यक्ति की उपचार के दौरान मौत हो गयी और दूसरे विवाद में दो महिलाएं घायल हो गयीं जिनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र छपारा में उपचार जारी हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 मार्च को पहला मामला पुरानी रंजिश के चलते नगर से लगभग 35 किलो मीटर दूर ग्राम लकवाह में हुआ, जहाँ गाँव में दोपहर लगभग डेढ़ बजे पुरानी पारिवारिक रंजिश के चलते आरोपी ललित यादव निवासी ग्राम लकवाह ने अपने रिश्ते में ससुर कृष्णा यादव (55) पिता हसन लाल के सिर में लोहे की रॉड से प्रहार कर दिया।

घायल कृष्णा यादव को गंभीर अवस्था में बेहोशी की अवस्था में छपारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया, जहाँ चिकित्सक ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर कर दिया। जिला चिकित्सालय से भी गंभीर स्थिति को देखते हुए परिजनों के द्वारा उनको उपचार के लिये नागपुर ले गये। वहाँ 11 मार्च को सुबह लगभग 04 बजे उपचार के दौरान घायल व्यक्ति की मौत हो गयी। इस मामले में विवाद के बाद मौका से आरोपी फरार हो गया जिसे 11 मार्च को सुबह पुलिस ने गिरफ्तार कर हिरासत में ले लिया।

वहीं दूसरा पारिवारिक विवाद ग्राम बाकोड़ा सिवनी में 10 मार्च को दोपहर लगभग 02 बजे खेत में कार्य कर रहे पुरुषों को खाना देने के लिये पहुँची महिला को परिवार के ही रिश्ते के जेठ जिठानी आरोपी अकलसी और सोनकली ने पुराने घरेलू विवाद के चलते अचानक कलेशवती इनवाती (38) पति नकल सिंह इनवाती और बुजुर्ग महिला मेमवती (65) पर हमला कर बुरी तरह से घायल कर दिया।

कलेशवती बाई के दायें हाथ में गंभीर रूप से चोट आयी हैं। वहीं इसी विवाद में वृद्ध महिला मेमवती जो कि हमला करने वाले की सगी माँ हैं उससे भी हाथापाई कर घायल कर दिया। दोनों घायल महिलाओं को परिजनों के द्वारा उपचार के लिये सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहाँ दोनों का उपचार जारी है। दोनों मामलों में पुलिस के द्वारा रिपोर्ट दर्ज कर आगे की कार्यवाही की जा रही है।