इन विभागों में बंपर वैकेंसी, 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक के लिए मौका

सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे लोगों के लिए बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC), कर्मचारी चयन आयोग, हरियाणा (HSSC),कोल इंडिया और नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (NFL) में कई पदों पर वैकेंसी निकली हैं। इन सभी पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। इन पदों पर 10वीं से लेकर ग्रेजुएट्स तक आवेदन कर सकते हैं। ऐसे में आप अपनी योग्यता के अनुसार इन पदों पर आवेदन कर लें। सभी भर्तियों के संबंध में जानकारी नीचे दी गई है।

असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्तियां
बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) असिस्टेंट इंजीनियर के पदों पर भर्तियां करने वाला है। भर्ती कुल 270 पदों पर की जाएगी। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया 4 मई से शुरू होगी। आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 मई 2020 है। ऑनलाइन शुल्क का भुगतान करने की आखिरी तारीख 25 मई, 2020 है। आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास संबंधित स्ट्रीम में इंजीनियरिंग की डिग्री होनी चाहिए। योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाकर 4 मई से आवेदन कर सकते हैं।
HSSC में बंपर वैकेंसी
कर्मचारी चयन आयोग, हरियाणा (HSSC) ने 10वीं, 12वीं पास से लेकर ग्रेजुएट उम्मीदवारों तक के लिए बंपर भर्तियां निकली हैं। भर्ती के जरिए 1100 से ज्यादा पदों को भरा जाएगा। इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया जारी है। इन पदों के लिए आवेदन ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। उम्मीदवारों की न्यूनतम उम्र 17 साल और अधिकतम उम्र 42 साल निर्धारित की गई है। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा।

कोल इंडिया में वैकेंसी
भारत कोकिंग कोल लिमिटेड (BCCL) जनरल मेडिकल कंसल्टेंट (GDMO) और रिटायर्ड मेडिकल स्पेशलिस्ट के पदों पर भर्ती करने वाला है। भारत कोकिंग कोल लिमिटेड कोल इंडिया लिमिटेड का उपक्रम है। इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन हो रहे हैं। आवेदन करने की आखिरी तारीख 6 मई है। इस भर्ती के जरिए कुल 59 पदों पर भर्ती की जाएगी। इनमें से 19 भर्तियां GDMO के पद पर की जाएंगी और 40 भर्तियां रिटायर्ड मेडिकल ऑफिसर के पदों पर होंगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट से फॉर्म डाउनलोड करके उसे स्पीड पोस्ट या फिर gmee.bccl@coalindia.in आईडी पर मेल के जरिए भेज सकते हैं।

NFL, नोएडा में कई पदों पर वैकेंसी
नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड (NFL) ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है। एनएफएल नोएडा द्वारा प्रोडक्शन, मैकेनिकल, इलेक्ट्रिकल, इंस्ट्रुमेंट, केमिकल लैबोटरी, सिविल और फायर सेफ्टी विभाग में विभिन्न पदों पर भर्तियां की जाएगी। भर्ती इंजीनियर, प्रबंधक और सीनियर कैमिस्ट के पद पर की जाएगी। पदों की संख्या 52 है। उम्मीदवारों को एनएफएल की वेबसाइट nationalfertilizers.com पर जाकर एप्लीकेशन फॉर्म डाउनलोड कर उसे भर कर ऑफिस में सबमिट करना होगा।

अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

https://www.nationalfertilizers.com/images/pdf/career/noida/ADVERTISEMENT_EXPERIENCED%20TECHNICAL%20PROFESSIONAL-2020_en.pdf

(साई फीचर्स)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *