जनपद स्तरीय डार्टस गेम प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

विजयी प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत
(अशोक कुमार मैथिल)
शाहजहांपुर (साई)। क्रीड़ा भारती महानगर इकाई के द्वारा स्वामी विवेकानंद जयंती के अवसर पर जनपद स्तरीय डार्टस गेम प्रतियोगिता का आयोजन मनीषी ताइक्वांडो वेलफेयर एसोसिएशन उत्तर प्रदेश के कार्यालय पर आयोजित किया गया जिसमें समापन सत्र में मुख्य अतिथि जिला भाजपा उपाध्यक्ष आशीष शुक्ला, विशिष्ट अतिथि आईटी सेल के संयोजक प्रदीप सिंह, कीड़ा भारती महानगर अध्यक्ष डॉ पुनीत मनीषी, मनीषी ताइक्वांडो वेलफेयर एसोसिएशन की कोषाध्यक्ष उर्वशी श्रीवास्तव व कार्यक्रम अध्यक्ष हर कुमार पाठक इंटर कॉलेज की प्रधानाचार्य सुमन गंगवार ने विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया।


इस अवसर पर मुख्य अतिथि ने संबोधित करते हुए कहा कि किसी भी देश के युवा उसका भविष्य होते हैं। उन्हीं के हाथों में देश की उन्नति की बागडोर होती है। आज के पारिदृश्य में जहां चहुं ओर भ्रष्टाचार, बुराई, अपराध का बोलबाला है जो घुन बनकर देश को अंदर ही अंदर खाए जा रहे हैं। ऐसे में देश की युवा शक्ति को जागृत करना और उन्हें देश के प्रति कर्तव्यों का बोध कराना अत्यंत आवश्यक है। विवेकानंद जी के विचारों में वह क्रांति और तेज है जो सारे युवाओं को नई चेतना से भर दे। उनके दिलों को भेद दे।

उनमें नई ऊर्जा और सकारात्कमता का संचार कर दे। उन्होंने कहा कि आज युवाओं को अपने देश के महापुरुषों की जीवनी जरूर पढ़नी चाहिए और हम सब शाहजहांपुर के वासी हैं तो हमें शाहजहांपुर के रहने वाले क्रांतिकारियों साथ उन सब का जीवन परिचय जरूर पढ़ना चाहिए उसका ज्ञान होना चाहिए जिन्होंने देश के क्षितिज पटल पर अपना नाम अंकित करवाया।


इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि ने संबोधित करते हुए कहा कि स्वामी विवेकानंद जी की ओजस्वी वाणी भारत में तब उम्मीद की किरण लेकर आई जब पराधीन था और भारत के लोग अंग्रेजों के जुल्म सह रहे थे। स्वामी जी ने भारत के सोए हुए समाज को जगाया और उन में नई ऊर्जा उमंग का प्रसार किया।
प्रतियोगिता में अंडर ट्वेल्व ईयर बालक वर्ग में लक्ष्य मेहरोत्रा ने गोल्ड, आर्य दीप सक्सेना ने सिल्वर, अर्जुन अग्रवाल ने ब्रांच मेडल, बालिका वर्ग में मनस्वी श्रीवास्तव ने गोल्ड, अक्षरा सिंह ने सिल्वर, अनुष्का व स्तुति श्रीवास्तव ने ब्रांच अंडर सेवेंटिन ईयर में बालिका वर्ग में अनुष्का मेहरोत्रा ने गोल्ड, वाणी अग्रवाल ने सिल्वर, ऐशान्या मनीषी व अक्षरा वर्मा ने ब्रांच मेडल, बालक वर्ग में युवराज रस्तोगी ने
गोल्ड,अनुराग मिश्रा ने सिल्वर व आकाश सिंह ने ब्रांच, सीनियर वर्ग में काजल सक्सेना ने गोल्ड, मलिका दानिया खान ने सिल्वर, ईशा सक्सेना व नेहा ने ब्रान्च मेडल वही बालक वर्ग में अभय मिश्रा ने गोल्ड, प्रांजल ने सिल्वर, तरुण व ऋषभ सिंह ने ब्रांच में मेडल जीता। इस के साथ ही
कुछ अच्छे खिलाड़ियों को जिसमे ऐशान्या मनीषी, मलिका दानिया खान,अक्षरा सिंह, लक्ष्य सिंह, आर्य दीप सक्सेना, अर्जुन अग्रवाल, अर्थव, माही सिंह, आदित्य को विशेष पुरुस्कार देकर अतिथियों ने सम्मानित किया।
प्रतियोगिता का संचालन डॉ. पुनीत मनीषी ने किया व सभी का आभार उर्वशी श्रीवास्तव ने व्यक्त किया।
इस अवसर पर प्रतियोगिता को सफल बनाने में ओंकार मनीषी, सह-मंत्री कीड़ा भारती पियूष मिश्रा व अंजनी कुमार,आशुतोष अवस्थी, दीपशिखा खेल शिक्षिका हर कुमार पाठक कन्या इंटर कॉलेज,रितिक वर्मा इत्यादि लोगों ने सहयोग किया।