आवागमन में व्यवधान डाल रहे स्टॉपर

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। यातायात पुलिस के स्टॉपर का इन दिनों बेजा उपयोग हो रहा है और यातायात पुलिस इस ओर से बेपहरवाह ही नजर आ रही है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी के निवास के सामने अचानक ही जिकजेक आकार में स्टॉपर रख दिये गये हैं जो आवागमन को प्रभावित कर रहे हैं।

प्राप्त जानकारी के अनुसार यातायात पुलिस के पास बहुतायत में स्टॉपर हैं। इन स्टॉपर्स को यातायात नियंत्रित करने के उद्देश्य से यहाँ-वहाँ रखा गया है। इनमें से अनेक स्टॉपर्स का उपयोग तो लोग निजि तौर पर होने वाले कामों में कर रहे हैं। यहाँ तक कि नवीन जलावर्धन योजान के ठेकेदार के द्वारा इन स्टॉपर्स का जब चाहे तब उपयोग किया जा रहा है।

मजे की बात तो यह है कि इन स्टॉपर्स में से दो दर्जन से ज्यादा स्टॉपर्स को कोतवाली पुलिस के द्वारा कोतवाली के सामने वाले फुटपाथ को घेरने में उपयोग किया गया है। इसी तरह डूण्डा सिवनी थाने के सामने भी यातायात पुलिस के स्टॉपर्स की एक दीवार बना दी गयी है।

बताया जाता है कि बाहुबली चौराहे से एसपी बंग्ले वाले मार्ग पर यातायात पुलिस के चार स्टॉपर्स जिकजेक आकार में रख दिये गये हैं। इस हिस्से में दुर्घटनाएं भी अब तक ज्यादा तादाद में नहीं हुई हैं फिर इस तरह से स्टॉपर्स को क्यों रखा गया है यह बात लोगों के लिये कौतुहल का विषय बनकर रह गयी है।

इसके साथ ही बताया जाता है कि स्टॉपर्स जिस तरह से रखे गये हैं उसे देखकर यही प्रतीत हो रहा है कि या तो इन स्टॉपर्स को मुख्य कार्यपालन अधिकारी के आवास के लिये रखा गया है अथवा उनके सामने रहने वाले निजि चिकित्सक डॉ.ए.के. तिवारी के लिये!



22 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *