मराही माता पहुँचना हुआ अब मुश्किल!

प्रोवीजन के नाम पर पॉलीटेक्निक प्रशासन कर रहा भ्रमित!

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। शासकीय पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन के द्वारा पॉलीटेक्निक कॉलेज मैदान से लगे मराही माता और कपीश्वर मंदिर के पीछे की चारदीवारी लगभग दस फीट ऊँची उठाकर इस मार्ग को बंद कर दिया गया है, जिससे बबरिया टोला, जीएडी कॉलोनी सहित पॉलीटेक्निक कॉलेज से आने जाने वाले श्रृद्धालुओं को अब मंदिर पहुँचने के लिये लंबा चक्कर लगाना होगा।

बताया जाता है कि पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन के द्वारा परिसर में बने उस गर्ल्स हास्टल का हवाला दिया जाकर इस मार्ग को बंद किया गया है जिस हॉस्टल को बनने के बाद भी वह चार साल में इसे चालू नहीं करवा पाया है। नागरिकों ने प्रबंधन से अपील की थी कि मंदिर के पीछे बन रही चारदीवारी में एक छोटा गेट अवश्य छोड़ा जाये जिससे श्रृद्धालु आ-जा सकें। इस मार्ग का उपयोग कर बबरिया टोला, अकबर वार्ड, शास्त्री वार्ड यहाँ तक कि पॉलीटेक्निक कॉलेज के अंदर निवासरत श्रृद्धालु मंदिर आने जाने के लिये किया करते हैं।

इसके साथ ही बताया जाता है कि पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन के द्वारा इस तरह के प्रोवीजन नहीं होने का हवाला दिया जाकर लोगों की बात सिरे से खारिज कर दी गयी। लोगों का कहना है कि पॉलीटेक्निक कॉलेज के मैदान में शराबखोरी रोकने में, पॉलीटेक्निक प्रबंधन पूरी तरह असफल है जबकि पॉलीटेक्निक की सुरक्षा के लिये सुरक्षा कर्मी तैनात हैं। अपनी नाकामी छुपाने के लिये उसके द्वारा इस तरह की कवायद की जा रही है।

लोगों का कहना है कि पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन के द्वारा कॉलेज के मैदान को व्यवसायिक उपयोग के लिये भी दिया जाता रहा है। इतना ही नहीं पिछले दिनों इस मैदान का उपयोग आधी रात तक नाच गाने के लिये भी किया गया था तब भी पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन को इसमें किसी तरह आपत्ति नहीं हुई।

बताया जाता है कि पॉलीटेक्निक कॉलेज प्रबंधन के द्वारा यह बात भी कही जा रही है कि पिछले दिनों सिवनी के निर्दलीय विधायक दिनेश राय के द्वारा लगायी गयी जनता की अदालत की अनुमति उनके द्वारा प्रदाय नहीं की गयी थी। इस बात में कितनी सच्चाई है कहा नहीं जा सकता है किन्तु अगर प्रबंधन के द्वारा जनता की अदालत के रंगारंग कार्यक्रम की अनुमति प्रदाय नहीं की गयी थी और यह कार्यक्रम हुआ तो कॉलेज प्रबंधन ने इसके खिलाफ क्या कार्यवाही की?



61 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *