अमेरिका के पहले राष्ट्रपति से सीखिये ये 5 बातें

 

 

अब्राहम लिंकन 12 फरवरी, 1809 से 15अप्रैल 1865 अमेरिका के सोलहवें राष्ट्रपति थे। वह रिपब्लिकन पार्टी से थे। उन्होने अमेरिका को उसके सबसे बड़े संकट अमेरिकी गृह युद्ध से मुक्त किया था। अमेरिका में दास प्रथा के अंत का श्रेय लिंकन को ही जाता है।

अब्राहम लिंकन का जन्म एक गरीब अश्वेत परिवार में हुआ था। वे रिपब्लिकन पार्टी से थे, जो अमेरिका के राष्ट्रपति बने। उसके पहले वे एक वकील, इलिअन्स स्टेट के विधायक (लेजिस्लेटर), अमेरिका के हाउस ऑफ् रिप्रेस्न्टेटिव्स के सदस्य थे। वे दो बार सीनेट के चुनाव में असफल भी हुए।

अब्राहम लिंकन से सीखने योग्य बातें

एक दुश्मन को नष्ट करने का सबसे अच्छा तरीका है उसे एक दोस्त बना लो।

मेरी चिंता का विषय यह नहीं है भगवान हमारे पक्ष में नहीं है, मेरी सबसे बड़ी चिंता है की में भगवान की तरफ हो रहा है, क्योंकि भगवान हमेशा सही होता है।

मैं तैयार रहूंगा और किसी न किसी दिन मेरा मौका जरूर आएगा।

आप कल की जिम्मेदारी से आज बच नहीं सकते।

जब मैं अच्छा करता हूं, तो में अच्छा महसूस करता हूं और जब मैं बुरा करता हो, तो मैं बुरा महसूस करता हूं। यही ही मेरा धर्म है।

(साई फीचर्स)

78 thoughts on “अमेरिका के पहले राष्ट्रपति से सीखिये ये 5 बातें

  1. If youРІre not day in and day out tempered to instead of Generic cialis 5mg online underestimates, or worsen their side effects, there are most, canadian online pharmaceutics often episodes anecdotal. essay custom Ppmgam gloqpg

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *