व्हाट्सएप में एक नया फीचर लॉन्च

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। व्हाट्सएप ने नया फीचर लॉन्च किया है। एंड्रॉयड यूजर्स के लिये पिन चैट फीचर लॉन्च कर दिया गया है। कुछ हफ्ते पहले इसे एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिये शुरू किया गया था। नये फीचर के जरिये व्हाट्सएप यूजर्स अपनी पसंदीदा चैट्स को पिन टू टॉप कर सकते हैं। चैट लिस्ट में ये सबसे ऊपर दिखती रहेगी। यूजर्स 03 कॉन्टेक्ट्स को पिन टू टॉप रख सकते हैं।

व्हाट्सएप के स्टेटमेंट के मुताबिक फेवरेट कॉन्टेक्ट की चैट को देखने के लिये यूजर्स को लंबी लिस्ट स्क्रॉल नहीं करनी पड़ेगी। पिन चौट के जरिये आप दोस्त या फैमिली मेंबर्स के कॉन्टेक्ट पिन कर सकते हैं। यूजर्स अधिकतम 03 कॉन्टेक्ट या ग्रुप्स पिन टू टॉप कर सकते हैं। पिन ऑप्शन के अलावा व्हाट्सएप यूजर्स को डिलीट, म्यूट और आर्चाईव भी दिखेंगे। किसी भी कॉन्टेक्ट को लॉन्ग प्रेस करने पर पिन टू टॉप फीचर दिखेगा।

ऐसे करें इस्तेमाल

किसी भी चैट को अपनी चैट लिस्ट में सबसे ऊपर रखने के लिये उसे लॉन्ग प्रेस करना होगा। इसके बाद सबसे टॉप पर पिन का एक आईकॉन दिखेगा, उस आईकॉन को टच करते ही चैट सबसे ऊपर पिन हो जायेगा। इसके अतिरिक्त यदि किसी दोस्त से आप ज्यादा बात करते हैं तो आप उस चैट को शॉर्टकट के रूप में अपने फोन के होम स्क्रीन पर रख सकते हैं। इससे उनकी व्हाट्सएप डीपी का एक आईकॉन आपकी होम स्क्रीन पर नजर आयेगा। उसे क्लिक करते ही उस दोस्त से आपका कन्वर्शन सीधे खुल जायेगा।



46 Views.

Related News

(शरद खरे) शायद ही कोई ऐसा दिन होता हो जब सिवनी में सड़क दुर्घटना में घायल या मरने वालों की.
स्वास्थ्य विभाग के रंगारंग बसंत पंचमी कार्यक्रम में टूटीं सारी मर्यादाएं! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। जिला चिकित्सालय परिसर में निर्माणाधीन.
(ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। यूरोप के आधा दर्जन से ज्यादा देशों में पढ़ी जाने वाली स्ट्रेस टू हेप्पीनेस नामक किताब.
मामला मोहगाँव खवासा सड़क निर्माण का, शायद ही कुछ आऊट सोर्स करे दिलीप बिल्डकॉन (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। मौसम में लगातार परिवर्तन जारी हैं। बुधवार से शहर में सर्दी का सितम तेज हो सकता.
40 एकड़ में बनेगा क्रिकेट का विशाल स्टेडियम बींझावाड़ा में (प्रदीप खुट्टू श्रीवास) सिवनी (साई)। सिवनी में वर्षों से क्रिकेट.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *