निर्वाचन अभिकर्त्ताओं के बैठने के लिये क्रम निर्धारित

 

(ब्यूरो कार्यालय)

सिवनी (साई)। लोकसभा निर्वाचन के लिये प्रदेश में मतगणना स्थल पर निर्वाचन अभिकर्त्ताओं के बैठने के लिये आयोग द्वारा क्रम निर्धारित किया गया है।

सभी मतगणना अभिकर्त्ता मतगणना कक्ष में लगायी गयी जाली के बाहर बैठेंगे। बैठने के क्रम में सर्वप्रथम मान्याता प्राप्त राष्ट्रीय राजनैतिक दलों के अभिकर्त्ता, इसके पश्चात अन्य राज्यों के मान्यता प्राप्त राजनैतिक दलों के अभिकर्त्ता तत्पश्चात पंजीकृत गैर मान्यगता प्राप्त राजनैतिक दलों के अभिकर्त्ता तथा अन्त में निर्दलीय उम्मींदवारों के अभिकर्त्ता बैठेंगे।

मतगणना कक्ष में प्रवेश के लिये सक्षम अधिकारी द्वारा जारी किया गया प्रवेश पत्र होना अनिवार्य है। बिना प्रवेश पत्र के मतगणना स्थल पर प्रवेश नहीं दिया जायेगा। मतगणना स्थल पर किसी भी प्रकार की इलेक्ट्रॉनिक डिवाईस, मोबाईल, कैमरा, डिजीटल पेन कैमरा, कैलकुलेटर आदि प्रतिबंधित है। मतगणना अभिकर्त्ता मतगणना कक्ष में अपनी टेबिल को छोड़कर अन्य टेबिलों पर नहीं जायेंगे।

मतगणना स्थयल पर अभ्यर्थी एवं उनके निर्वाचन अभिकर्त्ताओं को अधिकृत प्रवेश पत्र के साथ ही प्रवेश करने की अनुमति होगी। एक समय में अभ्यर्थी अथवा निर्वाचन अभिकर्त्ता में से कोई एक ही मतगणना स्थल में उपस्थित रह सकेगा। अभ्यर्थी एवं अभिकर्त्ता को मतगणना टेबिलों पर भ्रमण की अनुमति नहीं होगी। अभ्यर्थी एवं अभिकर्त्ता जाली के बाहर मतगणना अभिकर्त्ताओं के लिये बनाये गये बैठक स्थल पर भ्रमण कर सकेंगे।