लापता हुईं 02 महिलाओं के मिले शव

 

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। जिले के दो अलग – अलग थाना क्षेत्रों से लापता हुईं दो महिलाओं के शव मिल गये हैं। शवों को पोस्ट मार्टम के उपरांत उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि केवलारी थाना के अंतर्गत आने वाले ग्राम चंदनवाड़ा खुर्द निवासी जानकी बाई (45) पति पूनाराम हर्दिया बीती 22 सितंबर को अपने घर से खेत जाने के लिये निकली थीं। बकरियों के लिये पत्तियां लाने के लिये खेत की ओर गयीं जानकी बाई उसके बाद वापस अपने घर नहीं लौटीं।

श्रीमति जानकी बाई के परिजनों ने हर संभव स्थान पर तलाश किया लेकिन जानकी बाई का कहीं कोई पता नहीं चल सका। बताया जाता है कि बुधवार 25 सितंबर को पुलिस को जानकारी मिली कि जानकी बाई का शव गाँव से लगभग एक किलो मीटर दूर मक्का के खेत में पड़ा हुआ है। मौके पर पहुँची पुलिस ने आवश्यक कार्यवाही के उपरांत शव को पोस्ट मार्टम के लिये भिजवा दिया जिसके बाद शव को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।

एक अन्य मामले के संबंध में पुलिस सूत्रों ने बताया कि बादलपार क्षेत्र निवासी शेखरवती (45) पति सुखलाल इनवाती, बीती 16 सितंबर से अपने घर से लापता थीं। शेखरवती इनवाती की तलाश उनके परिजनों के द्वारा हर संभव स्थान पर करवायी गयी लेकिन उनका कहीं कोई पता नहीं चल सका जिसके बाद उनकी गुमशुदा की रिपोर्ट पुलिस में दर्ज करवा दी गयी।

बुधवार 25 सितंबर को पुलिस को सूचना मिली कि बादलपार क्षेत्र के एक नाला के समीप स्थित महुआ के पेड़ पर एक महिला का शव लटक रहा है। मौके पर पहुँची पुलिस के द्वारा शव को फंदे से उतरवाया गया जिसके बाद मृतिका की शिनाख्त, लापता हुईं श्रीमति शेखरवती के रूप में की गयी।

मृतिका के परिजनों ने बताया कि वह पिछले कुछ दिनों से अस्वस्थ्य चल रहीं थीं जिससे उन्होंने इस बात की संभावना भी जतायी कि अपनी बीमारी से तंग आकर मृतिका ने फांसी लगा ली होगी। पुलिस ने मामला कायम करते हुए प्रत्येक पहलुओं पर बारीकी से जाँच करना आरंभ कर दिया है।