जल्द ही सक्रिय हो सकते हैं दिग्विजय सिंह

(प्रदीप आर्य)

भोपाल (साई)। पूर्व मुख्यमंत्री और काँग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव दिग्विजय सिंह अपनी ही पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं को मनाने के लिये प्रदेश की यात्रा पर निकलेंगे। यह यात्रा नर्मदा परिक्रमा पूरी होने के बाद आरंभ होगी। काँग्रेस के वार रूम दिल्ली में सात जनवरी को हुई बैठक में दिग्गी का संदेश पहुँचा था। श्री सिंह ने पार्टी से नाराज चल रहे नेताओं को फिर से सक्रिय करने के लिये उन्हें मनाने का जिम्मा उन्हें देने की मंशा व्यक्त की है।

अपनी सियासी मुखरता के लिये चर्चित दिग्विजय सिंह की नर्मदा परिक्रमा के दौरान ख़ामोशी को गंभीरता से समझा जा रहा है। परिक्रमा के दौरान राजनीति को लेकर मीडिया के सवालों पर उनका मौन किसी बड़े धमाके का संकेत है। वे बाद में भी खामोश रहेंगे, वे ऐसा भी नहीं कहते! लेकिन, वे जो बोलेंगे, वह सरकार के लिये बड़ी परेशानी का कारण ही बनेगा। यह यात्रा मध्य प्रदेश के 110 और गुजरात के 20 विधानसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी।

ये नर्मदा परिक्रमा जब बरमान घाट पर पूरी होगी, तब चुनाव की बिसात बिछ चुकी होगी। इसके बाद जब दिग्विजय सिंह अपने वादे के मुताबिक़ खुलासे करेंगे, तब चुनाव सामने होंगे। दिग्विजयसिंह खुद तो चुनाव नहीं लड़ेंगे, परंतु चुनाव में वे जो बोलेंगे, उसके कुछ ठोस मायने होंगे, जिनका भाजपा के पास जवाब नहीं होगा। इस परिक्रमा के बहाने मध्य प्रदेश की राजनीति में वो चेहरा फिर प्रासंगिक हो गया, जिसे दौड़ से बाहर समझ लिया गया था।



3 Views.

Related News

(शरद खरे) सिवनी में पुलिस की कसावट के लिये पुलिस अधीक्षक तरूण नायक के द्वारा प्रयास किये जा रहे हैं।.
गंभीर अनियमितताओं के बाद भी लगातार बढ़ रहा है ठेके का समय (अय्यूब कुरैशी) सिवनी (साई)। इंदौर मूल की कामथेन.
मामला मोहगाँव-खवासा सड़क निर्माण का (अखिलेश दुबे) सिवनी (साई)। अटल बिहारी वाजपेयी के प्रधानमंत्रित्व काल की महत्वाकांक्षी स्वर्णिम चर्तुभुज सड़क.
नालियों में उतराती दिखती हैं शराब की खाली बोतलें! (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। विधानसभा मुख्यालय केवलारी के अनेक कार्यालयों में.
धोखे से जीत गये बरघाट सीट : अजय प्रताप (ब्यूरो कार्यालय) सिवनी (साई)। भाजपा के आजीवन सदस्यों के सम्मान समारोह.
(महेश रावलानी) सिवनी (साई)। बसंत के आगमन के साथ ही ठण्डी का बिदा होना आरंभ हो गया है। पिछले दिनों.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *