बिना जेब्रा क्रॉसिंग चल रहे यातायात सिग्नल!

 

 

सुविधा की बजाय परेशानी का सबब बने सिग्नल!

(अपराध ब्यूरो)

सिवनी (साई)। नगर पालिका परिषद के द्वारा शहर के लगभग आधा दर्जन स्थानों पर संस्थापित किये गये यातायात सिग्नल, लोगों के लिये सुविधा की बजाय परेशानी का सबब बने हुए हैं।

शहर में छिंदवाड़ा चौराहा, नगर पालिका तिराहा, गाँधी भवन सर्किट हाउस चौराहा और बाहुबली चौराहे पर भाजपा शासित नगर पालिका परिषद के द्वारा यातायात सिग्नल्स की संस्थापना करवायी गयी है। लगभग पाँच साल पहले संस्थापित ये यातायात सिग्नल शायद ही कभी महीने के 30 दिन लगातार ही चालू देखे गये होंगे।

लोगों का कहना है कि जैसे – तैसे उनकी आदत में यह बात आती है कि वे यातायात सिग्नल्स के हिसाब से चलकर चौराहे को पार करें, पर अगले ही दिन यातायात सिग्नल बंद नजर आने लगते हैं। नागरिकों का कहना है कि शहर के अधिकांश यातायात सिग्नल्स में रूकने के लिये न स्टॉप लाईन है और न ही लोगों को पैदल सड़क पार करने के लिये जेब्रा क्रॉसिंग ही कहीं नजर आती है।

वाहन चालकों का कहना है कि यातायात सिग्नल की संस्थापना भी बहुत ही गलत तरीके से करायी गयी है। इनकी टाईमिंग में भी अनेक विसंगतियां हैं। लोगों का कहना है कि लोगों की सुविधा के लिये लगाये गये यातायात सिग्नल लोगों के लिये परेशानी का सबब ज्यादा बने हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *